एलन मस्क ने दिखाया भारत के प्रति प्रेम, मां ने शेयर की दादा-दादी की ताजमहल यात्रा की तस्वीरें

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क के भारत आने की अटकलें हैं। सोमवार को उनके एक ट्वीट ने इसे और बल दे दिया। मस्क ने हिस्ट्री डिफाइंड नामक एक ट्विटर हैंडल को जवाब देते हुए भारतीय वास्तुकला के लिए अपना शौक व्यक्त किया। उनके इस ट्वीट पर उनकी मां माये मस्क ने अपना सास-ससुर की एक तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिनमें आगरा स्थित ताजमहल की यात्रा का जिक्र है।

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा, ”यह आश्चर्यजनक है। मैंने 2007 में दौरा किया और ताजमहल भी देखा, जो वास्तव में दुनिया का एक अजूबा है।” एलन मस्क के ट्वीट के जवाब में उनका मां ने लिखा, ”1954 में आपके दादा-दादी दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया जाते समय ताजमहल देखने गए थे। एक इंजन वाले प्रोपेलर विमान में रेडियो या जीपीएस के बिना इस यात्रा को करने वाले एकमात्र लोग थे। उनका आदर्श वाक्य था “खतरनाक तरीके से जियो… लेकिन सावधानी से।”

एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर के लिए 44 बिलियन अमरीकी डॉलर की सफल बोली लगाई है। उन्होंने अतीत में भारत से टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों को बेचने के लिए आयात शुल्क कम करने के लिए कहा था, लेकिन सरकार ने मेक इन इंडिया के तहत भारत में ही निर्माण पर जोर दिया है। आपको बता दें कि प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार, मस्क 273.6 बिलियन अमरीकी डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

Exit mobile version