ख़बरें राज्यों से

कभी यूपी छोड़ने वाले मुनव्वर ने सीएम योगी की मां से मुलाकात पर लिखी शायरी

लखनऊ। 2022 विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर प्रदेश छोड़ने की बात कहने वाले शायर मुनव्वर राणा ने योगी और उनकी मां की एक भावुक तस्वीर पोस्ट की है। सीएम योगी छह साल बाद अपने गांव गए हैं। पहले दिन सीएम योगी और उनकी मां की मुलाकात की फोटो ट्विट करते ही मुनव्वर राणा ने एक शेर पर लिखा है।

मुनव्वर राणा ने योगी और उनकी मां की तस्वीर के साथ लिखा, ‘मेरी ख्वाहिश है कि मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊं, मां से इस तरह लिपट जाऊं कि बच्चा हो जाऊं।’ मां पर अपनी शायरी के लिए विख्यात शायर मुनव्वर राना ने यह शायरी सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए लिखी है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कहा, “आज सुबह जब मैंने सीएम योगी की फोटो उनकी मां के साथ देखी तो मुझे बहुत सुकून मिला। सीएम योगी की यह मोहब्बत भी मुझे बहुत अच्छी लगी। शायद इसलिए कि मैं अपनी मां से बहुत मोहब्बत करता हूं। सुबह देखा कि वह अपनी मां के आंचल में छुपे हुए हैं।” मुनव्वर ने कहा “कभी योगी जी से हुई मुलाकात हुई थी। तब मैंने अपनी किताब “मां” उनको भेंट की थी। शायद उन्होंने पढ़ी हो तो उनको अपनी मां की याद आई। तब जाकर वह मिले हो।”

सीएम योगी पर हमेशा कटाक्ष करते रहें मुनव्वर
यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान शायर मुनव्वर राणा सीएम योगी और उनके काम पर हमेशा से ही कटाक्ष करते रहे हैं। इस दौरान वह आलोचक के रूप में उभर कर आए थे। सीएम योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश छोड़ने की बात कहने पर मुनव्वर फिर से चर्चा में आए थे। मुनव्वर राना ने यूपी चुनाव 2022 के दौरान योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा प्रदेश के मुख्यमंत्री बनते हैं तो वे यूपी छोड़ देंगे।

मुनव्वर ने कहा था कि अपनी मिट्‌टी को छोड़ना दुख तो देगा, लेकिन जब घोसला खतरे में हो तो चिड़ियां भी अपना आशियाना छोड़ जाती है। उन्होंने कहा था कि सत्ता के लोग फरिश्ता बनकर अब निकल पड़े हैं। उनको याद नहीं कि जात-पात के नाम पर क्या जादातियां की? कोरोना में कितने लोग मरे, कितने लोग पैदल गुजरते मर गए, सब भुला दिया गया। इस चुनाव सबका हिसाब होगा। हालांकि, यूपी चुनाव में भाजपा की जीत के बाद उन्होंने इस मामले पर चुप्पी साध ली थी।

बता दें कि सीएम योगी इन दिनों उत्तराखंड दौरे पर हैं। सीएम योगी सालों बाद उत्तराखंड में अपने पैतृक गांव गए थे। यहां उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की थी। दोनों की मुलाकात के बीच इन भावकु पलों को कैमरे में कैमरे में कैद किया गया था। इसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.