गाजियाबाद: स्टंटबाजों को पकड़ने के लिए शुरू किया पीछा, बाइक फिसलने से दो सब इंस्पेक्टर घायल

गाजियाबाद। आज कल हर कोई फेमस होना चाहता है। कुछ लोग ऊटपटांग हरकत कर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते रहते हैं, लाइक्स और कमेंट्स पाने की चाहत में अपनी जान तक जोखिम में डाल देते हैं। इन दिनों जनपद में बाइक स्टंट करने का चलन काफी बढ़ गया है। सोमवार को बेव सिटी में स्टंटबाजी कर रहे युवकों को पकड़ने दौड़ी पुलिसकर्मियों की बाइक असंतुलित होकर फिसल गई। हादसे में दरोगा अमित चौहान और रविंद्र घायल हो गए। इतने में स्टंटबाज मौके से फरार हो गए। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

मसूरी थाना क्षेत्र की वेब सिटी पुलिस चौकी पर अंडर ट्रेनी सब इंस्पेक्टर अमित चौहान और रविंद्र सिंह तैनात हैं। रविवार रात कुछ बाइक सवार नौजवान वेब सिटी में स्टंटबाजी कर रहे थे। उन्हें पकड़ने के लिए दोनों सब इंस्पेक्टरों ने बाइक दौड़ा दी। पीछा करने के दौरान पुलिस की बाइक फिसल गई, जिससे उस पर सवार दोनों सब इंस्पेक्टर गिरकर घायल हो गए। इस बीच आरोपी स्टंटबाज अपनी गाड़ियां लेकर फरार हो गए। फिलहाल उनका डासना सीएचसी में इलाज चल रहा है। पुलिस आरोपी युवकों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

हादसे में घायल सब इंस्पेक्टर अमित चौहान ने बताया कि वह अपने साथी रविंद्र के साथ गश्त पर थे। इस दौरान वेव सिटी में बाइक सवार कुछ युवक खतरनाक स्टंट करते दिखे। पुलिस को देख सभी वहां से भागने लगे। इस पर उन्होंने पीछा करना शुरू किया तो उनकी बाइक फिसल गई, जिसके चलते दोनों लोग घायल हो गए। अमित के पैर और रविंद्र के पैर के साथ सिर और आंख पर भी चोट आई है। अमित ने बताया कि बाइक से गिरने के कारण वे स्टंट करने वाले युवकों की बाइक नंबर नहीं देख पाए।

बेव सिटी में पिछले दिनों भी एक व्यक्ति का बाइक पर खड़े होकर स्टंट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस पर ट्रैफिक पुलिस ने संज्ञान लेते हुए 26,500 का चालान काटा था। इसी तरह पूर्व में भी पुलिस कई कार्रवाई कर चुकी है। इसके बावजूद युवक आकर्षित करने और सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए वीडियो अपनी और दूसरों की जान को खतरे में डालकर बना रहे हैं।

बढ़ रहे हैं खतरनाक स्टंट के मामले
एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि जिले की कई सड़कों पर लगातार स्टंट करने वाले लोगों के वीडियो सामने आ रहे हैं। वेव सिटी और गोविंदपुरम की कुछ सड़कों के साथ डीएमई और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर भी स्टंट के मामले सामने आए हैं। अभी तक करीब 50 चालान ऐसे वीडियो के आधार पर ही किए गए हैं।

Exit mobile version