गाजियाबाद: आईएमएस कालेज की लिफ्ट टूटने से बड़ा हादसा, 10 छात्र घायल

गाजियाबाद। मसूरी थाना क्षेत्र के डासना स्थित आईएमएस कालेज के हास्टल में लगी लिफ्ट टूटने से बुधवार को बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि लिफ्ट में 12 छात्र थे, जिसमें से 10 घायल हो गए हैं। इसमें चार छात्रों के पांव में फ्रैक्चर आया है। घटना के बाद मौके पर एसपी देहात डा. ईरज राजा, एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह, सीओ सदर आकाश पटेल ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की।

आईएमएस कालेज डासना के कैंपस में स्थित ध्रुव ब्वायज हास्टल की पांचवीं मंजिल से बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे 12 छात्र लिफ्ट में सवार हुए थे। तभी अचानक लिफ्ट का केबिन रोप टूट गया और लिफ्ट धड़ाम से नीचे आ गिरी। हादसे के बाद हड़कंप मच गई। लिफ्ट के अंदर छात्र चिल्लाने-रोने लगे। तुरंत कॉलेज स्टॉफ पहुंचा। बड़ी मुश्किल में छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकालकर हॉस्पिटल भेजा गया।

कॉलेज के डायरेक्टर अजय कुमार ने बताया कि ओवरलोडिंग के कारण लिफ्ट गिरी है। एक साथ 12 छात्र लिफ्ट में पहुंच गए थे। इसके कारण वजन अधिक हुआ और तार टूट गया। मेंटीनेंस से जुड़ी कोई समस्या होने की बात से उन्होंने इंकार कर दिया। हालांकि, कॉलेज के कुछ छात्रों का कहना है कि लिफ्ट का मेंटीनेंस समय से नहीं होता है। इसलिए हादसा हुआ।

इस हादसे में बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र अलीगढ़ निवासी तनिष्क अग्रवाल, मुजफ्फरनगर के प्रखर वत्स, मऊ निवासी हर्ष जायसवाल, मुरादाबाद के परम शर्मा, शाहजहांपुर निवासी रितिक सिंह, मुजफ्फरनगर के अंश जैन, बीसीए प्रथम वर्ष के छात्र सोनभद्र के सुमित कुमार सिंह, प्रियांशु पांडेय, पटना बिहार निवासी अश्विन प्रकाश व एमआइबी प्रथम वर्ष के दिल्ली निवासी कंवर दीप घायल हैं। इनमें परम शर्मा, तनिष्क अग्रवाल, प्रियांशु व रितिक को फ्रैक्चर आया है। बीसीए के छात्र प्रियांशु का ऑपरेशन किया जाएगा। चिकित्सकों का कहना है कि सभी छात्रों की हालत खतरे से बाहर है। किसी को भी गंभीर चोट नहीं है।

Exit mobile version