अपराधमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: ठेकेदार की हत्या का खुलासा, बिहार से मंगाए थे शूटर, साली से दूसरी शादी करना चाहता था आरोपी

गाजियाबाद। टीला मोड़ थाना क्षेत्र में ठेकेदार संजय कुमार की हत्या का पुलिस ने बुधवार को राजफाश कर दिया। साली से दूसरी शादी करने में रोड़ा बनने पर उसके ससुर के दामाद ने भतीजे के साथ मिलकर बिहार से भाड़े पर शूटर बुलाकर हत्या कराई थी। तीनों आरोपित गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गए हैं।

16 अप्रैल की रात कृष्णा विहार फेस-दो के ठेकेदार संजय कुमार की पांच गोली मार कर हत्या हुई थी। उसके भाई अचल कुमार ने कामगारों को लेकर हुए विवाद के कारण भोपुरा के हरेराम के खिलाफ टीला मोड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने हरेराम से पूछताछ की लेकिन को साक्ष्य नहीं मिला। पुलिस ने सर्विलांस व अन्य माध्यमों से छानबीन की तो मामला दूसरा निकला।

एसपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि संजय कुमार के दोस्त का दामाद गुरुग्राम में रहने वाला मनोज अपनी साली से दूसरी शादी करना चाहता था। इस बारे में उसने पत्नी से भी बातचीत कर अपने ससुर और सास से इसका जिक्र किया था लेकिन ससुर के दोस्त संजय कुमार(मृतक) ने इसका विरोध कर दिया था। ठेकेदार संजय द्वारा उनके मामले में दखल देने पर आरोपी मनोज नाराज हो गया।

उसने दिल्ली में किराए पर रहने वाले अपने भतीजे मनीष के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई। मनोज और मनीष मूल रूप से ग्राम सिहुला थान खुटौना जिला मधुबनी, बिहार के रहने वाले हैं। मनीष ने अपने पड़ोसी गांव हनुमान नगर के शूटर विद्यानंद के साथ मिलकर संजय कुमार की हत्या करना तय किया।

इसके लिए मनोज से दो लाख 20 हजार रुपये की सुपारी ली। विद्यानंद को यहां बुलाकर अपने पास दिल्ली में रखा। तीनों ने मिलकर ठेकेदार संजय की हत्या के लिए करीब 7 बार फैक्ट्री से घर तक रेकी की थी। 16 अप्रैल की रात कृष्णा विहार के जंगल में ठेकेदार संजय को सबसे पहले मनीष ने गोली मारी थी। इसके बाद विद्यानंद ने बाइक से उतर कर तीन और गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस का कहना है कि मनोज को गिरफ्तार करने के बाद बाइक बरामद कर ली है, जबकि मनीष और विद्यानंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया था। पुलिस ने दोनों की ट्रांजिट रिमांड मांगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.