भारत के स्वागत से गदगद ब्रिटिश PM जॉनसन, बोले- ऐसा लगा जैसे मैं सचिन और अमिताभ बच्चन हूं

नई दिल्ली। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत में अपने स्वागत पर खुलकर दिल की बात की। जॉनसन ने कहा कि जिस तरीके से गुजरात में उनका स्वागत हुआ उससे वह खुद को सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन जैसा महसूस कर रहे थे। ब्रिटिश पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी को खास दोस्त बताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद मजबूत हुए हैं।

भारत दौरे पर आए ब्रिटिश पीएम ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जॉनसन ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत के पत्रकारों को अपनी भारत यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। गुजरात में अपने स्वागत पर अभिभूत नजर आ रहे जॉनसन ने कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे कि मैं सचिन और अमिताभ हूं। अहमदाबाद में मेरे पोस्टर चारों तरफ लगे हुए थे मैं अभिभूत था।

जॉनसन ने कहा कि मौजूदा चुनौतीपूर्ण समय में भारत और ब्रिटेन ज्यादा नजदीक आए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सुरक्षा साझेदारी बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा कई रक्षा समझौते भी हुए हैं। फाइटर जेट तकनीक से लेकर समुद्रीय तकनीक को भारत के साथ शेयर करने को लेकर बातचीत हुई है।

जॉनसन ने कहा कि मैंने कोरोना से बचने के लिए भारत की वैक्सीन ही अपने बाजुओं पर लगवाई है। भारत का इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि हमने जॉनसन के साथ सभी देशों की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता को लेकर बात की।

Exit mobile version