ख़बरें राज्यों से

जहांगीरपुरी में एक्शन में बुलडोजर, हटाए जा रहे अवैध अतिक्रमण

दिल्ली। दिल्ली में जहांगीरपुरी इलाके से अवैध अतिक्रमण हटाने की शुरुआत हो चुकी है। एनडीएमसी के बुलडोजर सड़कों पर हुए अवैध निर्माण को हटा रहे हैं। अतिक्रमण हटाने के लिए नौ बुलडोजर को काम पर लगाया गया है। इलाके में कानून व्यवस्था न बिगड़े और शांति बनी रहे इसे सुनिश्चित करने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस एवं अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है।

जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा में भड़की हिंसा के बाद एमसीडी ने अब इलाके में अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर दी है। एमसीडी 20 और 21 अप्रैल को जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाएगा और इसके लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

एनडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने इस अभियान का विरोध करते हुए कहा है कि भाजपा दिल्ली के शांति पूर्वक माहौल को रमजान के महीने में खराब करना चाहते हैं, MCD का इस्तेमाल कर अब जहांगीरपुरी में अतिक्रमण के नाम पर बुलडोजर चलाने और एक खास समुदाय को प्रताड़ित करने का नया फरमान जारी किया गया है। वहीं, ओवैसी का कहना है कि भाजपा ने गरीबों के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। उन्होंने केजरीवाल पर भी सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी ने देश में हो रही बुलडोजर कार्रवाई और कोयले की कमी को लेकर ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा है कि 8 साल की बड़ी चर्चा के परिणामस्वरूप भारत के पास केवल 8 दिनों का कोयला भंडार है। मोदी जी, महंगाई का दौर चल रहा है। बिजली कटौती से छोटे उद्योग धराशायी हो जाएंगे, जिससे नौकरियों का और नुकसान होगा। मोदी जी नफरत के बुलडोजर बंद करो और बिजली संयंत्रों को चालू करो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.