मनोरंजन

‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘The Delhi Files’ बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री

मुंबई। ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता के बाद अब फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने शुक्रवार को खुलासा किया है कि वह जल्द ही अपनी अगली  फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ (The Delhi Files) पर काम करेंगे। फिल्म निर्माता ने ट्विटर पर एक पोस्ट में इस खबर को साझा किया है। कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी संख्या में धूम मचाई, लेकिन इसके साथ ही विवाद भी खड़ा कर दिया था। 

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, “मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने #TheKashmirFiles को अपनाया है। पिछले 4 वर्षों से हमने पूरी लगन और ईमानदारी के साथ बहुत मेहनत की है। हो सकता है कि मैंने आपकी टाइम लाइन को स्पैम कर दिया हो, लेकिन कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए नरसंहार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए एक नई फिल्म पर काम करने का समय आ गया है।”

वहीं, अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म का पोस्टर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गुडलक डियर, विवेक अग्निहोत्री #TheDelhiFiles के लिए !! मुझे यकीन है कि एक फिल्म निर्माता के रूप में आप हमारे अतीत के एक और अध्याय को गलत तरीके से पेश करने के साथ बहुत अच्छा न्याय करेंगे। इसका हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं।

बता दें 11 मार्च को देशभर में रिलीज हुई “द कश्मीर फाइल्स” में 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाया गया है। इस फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार जैसे कलाकरों ने अभिनय किया है। हालांकि कुछ आलोचकों और लेखकों द्वारा फिल्म को इसकी समस्याग्रस्त राजनीति के लिए आलोचना भी झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 330 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करके असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित कई भाजपा शासित राज्यों द्वारा इसे मनोरंजन कर से छूट दिए जाने के बाद फिल्म ने राजनीतिक दलों के बीच एक बहस भी छेड़ दी। “द कश्मीर फाइल्स” से पहले, फिल्म निर्माता ने 1966 में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमय मौत पर आधारित “द ताशकंद फाइल्स” का निर्देशन किया था। उनकी अन्य फिल्मों में ‘चॉकलेट’ और कामुक थ्रिलर ‘हेट स्टोरी’ और ‘जिद’ जैसी फिल्में शामिल हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.