ख़बरें राज्यों से

दुकान में पाकिस्‍तान के समर्थन में बजा रहे थे गाना, वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार

बरेली। यूपी के बरेली में कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में मोबाइल पर गाना बजाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बरेली के पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्राप्त तहरीर के आधार पर गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

मामला भुता थाना क्षेत्र के सिंघाई मुरावान गांव का है। बुधवार शाम को एक किराना दुकानदार अपने एक अन्य साथी के साथ मोबाइल पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाला गाना बजा रहा था। इस गाने में पाकिस्तान की खूबियां बता रहे बोल उसमें स्पष्ट सुनाई दे रहे हैं।

हिंदूवादी कार्यकर्ता आशीष पटेल ने बताया कि गाने में बार-बार पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहा था। आसपास के ग्रामीणों के सूचना पर मुस्तकीम से कहा कि पाकिस्तान हमारे देश पर आतंकी हमले कराता है, नुकसान पहुंचाता है। उसकी जिंदाबाद का गाना क्यों सुन रहे। आरोप है कि इतना सुनते ही उसने आवाज और तेज कर दी। इसी पर नोकझोंक होने लगी तो ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर दिया। आशीष ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच की तो वीडियो सही पाए जाने पर पाकिस्तान जिंदाबाद का गाना बजाने वाले परचून की दुकान चलाने वाले नहीम और मुस्तकीम निवासी गांव सिंघई थाना भुता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.