मेरा गाज़ियाबाद

‘भगवा पहनने वालों, तुम भी आतंकी बन जाओ’, बयान देने वाले पुलकित महाराज गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद के साहिबाबाद में विशेष धर्म पर भड़काऊ बयान देने के आरोपी पुलकित महाराज उर्फ पुलकित मिश्रा को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। पुलकित मिश्रा को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलकित मिश्रा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह विशेष धर्म के खिलाफ लोगों को भड़काने का बयान दे रहा है। इसका संज्ञान लेकर जांच की गई थी। सर्विलांस की जांच में उसकी लोकेशन लखनऊ के विभूति खंड में मिली थी। इसके बाद साहिबाबाद थाने की टीम शाम को ही लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर साहिबाबाद ले आई। इसके बाद मेडिकल कराकर उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेश होने के तुरंत बाद पुलकित मिश्रा के अधिवक्ता ने जमानत अर्जी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दाखिल की। कोर्ट ने अपराध की प्रवृत्ति, गंभीरता और परिस्थितियों को देखते हुए जमानत अर्जी निरस्त कर दी। पुलकित मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

पुलकित महाराज विवादों में घिरे रहते हैं। पुलकित महाराज को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2018 में भी गिरफ्तार किया था। पुलकित महाराज के खिलाफ पीएमओ से शिकायत की गई थी कि पुलकित महाराज प्रधानमंत्री के नाम पर वीआईपी ट्रीटमेंट ले रहे हैं। इसके बाद पुलकित महाराज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था।

क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी ने बताया था कि पुलकित महाराज नाम का शख्स प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताकर अफसरों पर रौब जमाता था और अलग-अलग राज्यों में भी वीआईपी प्रोटोकोल लेने से लेकर खाने तक की सुविधाएं हासिल करता था। प्रधानमंत्री कार्यालय के असिस्टेंट डायरेक्टर की तरफ से पुलकित महाराज के खिलाफ शिकायत की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.