एमएलसी चुनाव में हार के बाद बोले कफील खान- हार गया लोकतंत्र

लखनऊ। यूपी विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत हासिल हुई है। देवरिया-कुशीनगर सीट काफी चर्चित थी क्योंकि यहां से समाजवादी पार्टी ने डॉ कफील खान को उम्मीदवार बनाया था। हालांकि डॉ कफील खान भी बड़े अंतर से बीजेपी प्रत्याशी रतनपाल सिंह से चुनाव हार गए हैं। अपनी हार को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर लोकतंत्र की करारी हार हुई है।

डॉक्टर कफील खान ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि, “जीत किसी की नहीं हुई है बल्कि लोकतंत्र की हार हुई है। जिस तरीके से पैसे का प्रलोभन दिया गया, बीडीसी और प्रधानों पर पुलिस का दबाव बनाया गया, उन्हें डराया धमकाया गया इसीलिए मैं कहता हूं कि यह लोकतंत्र की हार है। मुझे 1031 वोट मिले हैं और मुझसे साइन करा लिया गया।”

डॉ कफील खान ने आगे बीजेपी उम्मीदवार रतन पाल सिंह को जीत की शुभकामनाएं देते हुए उन पर तंज कसते हुए कहा कि, “मैं उन्हें बहुत शुभकामनाएं देता हूं। वे छात्र नेता रहे हैं और जिस प्रकार से उन्होंने सत्ता का दुरुपयोग किया, पैसे का उपयोग किया, ऐसे में वो बहुत आगे तक जाएंगे। मेरी उम्मीद थी कि मैं जीतूंगा तो मैं एक अस्पताल और स्कूल खोलूंगा। लेकिन मैं वादा करता हूं कि हम सभी 30 ब्लॉक में फ्री मेडिकल कैंप चलाएंगे।”

बता दें यूपी विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि सपा शून्य पर सिमट गई। वहीं 3 सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। वहीं बनारस में बीजेपी प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहें। जबकि माफिया और जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बनारस से चुनाव जीती हैं।

Exit mobile version