राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने शाहबाज शरीफ को दी बधाई, साथ में ‘कश्मीर राग’ पर जवाब भी दिया

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान को सोमवार को नया प्रधामंत्री मिल गया है। इमरान खान की सरकार गिरने के बाद शहबाज शरीफ को पाक पीएम चुना गया है। शहबाज के प्रधानमंत्री बनने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। पीएम मोदी ने शरीफ को बधाई देते हुए उनके ‘कश्मीर राग’ पर भी जवाब दिया है और कहा है कि भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

शाहबाज शरीफ को बधाई देते समय पीएम मोदी द्वारा आतंक और शांति का जिक्र करना महत्वपूर्ण है क्योंकि पीएम बनते ही शाहबाज शरीफ ने कश्मीर राग अलापा है। शाहबाज शरीफ ने कहा था कि हम बदकिस्मती से भारत से बेहतर संबंध नहीं बना सके। शाहबाज शरीफ ने आगे कहा कि हम भारत से बेहतर संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर के मसले को हल किए बिना अमन कायम नहीं हो सकता।

शाहबाज पाकिस्‍तान का जैसे ही प्रधानमंत्री नियुक्‍त हुए वैसे ही उन्‍होंने कहा मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आह्वान करता हूं कि वो मिलकर कश्मीर के मुद्दे का हल निकालें। शाहबाज ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्कों में गरीबी बड़ी समस्या है, इसलिए मैं नरेंद्र मोदी को यह सलाह देता हूं कि एकसाथ मिलकर गरीबी से लड़ें और कश्मीर के मुद्दे का हल करें।

इतना ही नहीं शरीफ ने यह भी कहा कि नवाज शरीफ ने भारत से बेहतर संबंध चाहा था। अगस्त 2019 में कश्मीर के साथ जो हुआ, आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया गया। हमने कोई कदम नहीं उठाया। पाकिस्तान ने कश्मीर मसले को अंतररष्ट्रीय स्तर पर उठाया कि कश्मीरियों के साथ क्या हश्र हो रहा है? कश्मीर की वादी में कश्मीरियों का खून बह रहा है। वहां की वादी कश्मीरियों के खून से सुर्ख हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.