मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद के पुलकित महाराज के विवादित बोल- हिन्दुओं तुम भी आतंकी बन जाओ

गाजियाबाद। पुलकित मिश्रा उर्फ पुलकित महाराज एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह ये कहते दिखे कि अब हिंदुओं तुम आतंकी बन जाओ। अपनी इस वीडियो में पुलकित महाराज कथित तौर पर भगवा पहनने वालों को आतंकी बनने के लिए उकसाते दिख रहे हैं। जिसके बाद से उनके खिलाफ साहिबाबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

साहिबाबाद क्षेत्र स्थित शालीमार गार्डन एक्सटेंशन में निवासी पुलकित महाराज ने अपने घर के ऊपर ही आश्रम बनाया हुआ है। पुलकित महाराज ने यह बयान एक टीवी चैनल को दिया है। पुलकित ने मुस्लिमों के लिए कहा कि अगर इन्हें डर है तो डर के मारे हिंदू बन जाओ। मोहम्मद गजनबी अभी मरा नहीं है, इनमें से ही एक है। पुलकित महाराज ने भगवा पहनने वालों के लिए कहा कि अब आतंकी बनने की जरूरत है, आतंकी बन जाओ। इनकी भाषा का जवाब इन्हीं की जुबान से दो। गोलियों से दो, बंदूक से दो।

गाजियाबाद के एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए साहिबाबाद पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। SP सिटी ने कहा कि इसमें आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

2018 में हुई थी गिरफ्तारी
मूलरूप से जनपद बरेली निवासी पुलकित महाराज खुद को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताकर लोगों को धमकाता था। साथ ही खुद को अलग-अलग मंत्रालयों का अधिकारी बताकर सरकारी सुविधाएं लेता था। पुलकित महाराज ने उस वक्त उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कलक्टर को खुद को कला एवं संस्कृति मंत्रालय का निदेशक बताकर सिक्योरिटी मांगी और सर्किट हाउस बुक कराने को कहा था।

2018 को पुलकित महाराज सीतापुर गए और पुलिस व प्रशासन ने वीआईपी प्रोटोकॉल के साथ सुरक्षा मुहैया कराई थी। इस दौरान कलेक्टर को संदेह हुआ और इसकी शिकायत तुरंत कला एवं संस्कृति मंत्रालय से की थी। जब प्रधानमंत्री कार्यालय को यूपी के सीतापुर से शिकायत मिली। इसके बाद जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंपी गई।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को जांच में पता लगा था कि सीतापुर कलक्टर को भेजा गया मंत्रालय का लैटरहेड फर्जी था। इस पर जालसाजी का मामला दर्ज किया गया। करीब एक महीने जांच के बाद अपराध शाखा ने पुलकित को साहिबाबाद स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उस वक्त पुलकित महाराज के ठिकाने से अलग-अलग मंत्रालयों के 20 फर्जी लेटर हेड बरामद किए थे। पुलिस महराज की पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल समेत कई राजनेताओं के साथ फोटो हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.