सेना में भर्ती के मुद्दे पर बोले राहुल गांधी- नौजवान देश के लिए जान देने को तैयार

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेना की भर्ती के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। कोविड महामारी के बाद से सेना की भर्तियों पर रोक लगी हुई है। कई राज्यों में युवा लगातार केंद्र सरकार से सेना की भर्तियों को फिर से शुरू करने की अपील कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को ट्विटर पर कुछ नौजवानों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘नौजवान देश के लिए जान देने को तैयार हैं, लेकिन यह निकम्मी सरकार सेना में भर्तियां करने के लिए तैयार नहीं है। ‘ न्होंने आगे कहा, “ना रोज़गार…ना रक्षा..किसके अच्छे दिन?” राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। उसमें कुछ युवक सेना में भर्ती की मांग कर रहे हैं। युवक कह रहे हैं कि कोई परीक्षा नहीं हो रही है। सरकार बता नहीं रही है कि वो कब परीक्षा लेगी?कारण पूछो तो कोरोना बताते हैं।

राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में बोल रहा युवक राजस्थान के सीकर से दौड़कर दिल्ली पहुंचा था। युवक ने ये दूरी पैदल 50 घंटे में तय की थी। ये युवक सेना में शामिल होने के लिए सीकर से दिल्ली में एक प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचा था। 24 वर्षीय इस युवक का नाम सुरेश भिंचर है।

भिंचर ने बताया कि मैं नागौर ज़िले (राजस्थान) से आया हूं। मेरी उम्र 24 साल है। भारतीय सेना में शामिल होने के लिए मेरे अंदर जुनून है। 2 सालों से भर्ती नहीं हो रही है। नागौर, सीकर, झुनझुनु के युवाओं की उम्र निकल रही हैं। मैं दौड़कर दिल्ली में युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए आया हूं।

Exit mobile version