अलकायदा सरगना ने ‘हिजाब गर्ल’ मुस्‍कान खान की तारीफ में पढ़ी कविता

बैंगलोर। आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना अयमान उल जवाहिरी का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कर्नाटक में जनवरी-फरवरी में पैदा हुए हिजाब विवाद के दौरान सुर्खियों में आई कॉलेज छात्रा मुस्‍कान खान की तारीफ करता नजर आ रहा है।

जवाहिरी ने अपने वीडियो में मुस्‍कान खान को ‘बहन’ बहाते हुए उसकी तारीफ में कविता में पढ़ी है। जवाहिरी ने कहा कि जिस तरह से उसने ‘तकबीर’ की आवाज उठाई, उसने उसका दिल दिल जीत लिया है, इसलिए वह उसकी तारीफ में कविता पढ़ रहा है। साल 2011 में पाकिस्‍तान के एबटाबाद में अमेरिकी कार्रवाई में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद से अलकायदा की कमान संभाल रहे जवाहिरी ने अपने नए वीडियो में भारत में ‘हिजाब गर्ल’ के नाम से मशहूर मुस्‍कान खान की दिल खोलकर तारीफ की है। जवाहिरी के वीडियो के साथ एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें मुस्कान के लिए Noble woman of India यानी ‘भारत की महान महिला’ भी लिखा गया है।

अलकायदा सरगना का यह वीडियो अल कायदा के आधिकारिक मीडिया शबाब पर जारी किया गया, जिसकी पुष्टि SITE इंटेलिजेंस ग्रुप ने भी की है। मुस्‍कान खान उस वक्‍त चर्चा में आई थी, जब हिजाब पर विवाद के बीच उसने कॉलेज जाने के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाती भीड़ के बीच से गुजरते हुए ‘अल्‍लाहू अकबर’ का नारा लगाया था।

वीडियो के आखिर में वह हिजाब पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों की निंदा भी करता है। इस क्रम में उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश का भी नाम लिया और इन्‍हें पश्चिमी देशों का सहयोगी बताकर इन पर निशाना साधा। यहां गौर हो कि नवंबर 2021 के बाद यह जवाहिरी का पहला वीडियो है, जिसमें वह भारत के मामलों पर टिप्‍पणी करता नजर आ रहा है। इससे पहले साल 2020 में उसके मारे जाने की रिपोर्ट सामने आई थी, लेकिन अलकायदा की ओर से उसके जिंदा होने की बात कही गई।

Exit mobile version