गाजियाबाद में महायज्ञ में आहुति देकर हिंदू धर्म अपनाया, आमिर बना अभय त्यागी

गाजियाबाद/दिल्ली। दिल्ली के रहने वाले मुस्लिम युवक आमिर ने रविवार को गाजियाबाद के लोनी में रामलीला ग्राउंड में हुए 51 कुंडीय महायज्ञ के दौरान संतों की उपस्थिति में स्वेच्छा से सनातन धर्म अपना लिया। धर्म परिवर्तन के बाद आमिर का नाम अभय त्यागी हो गया है।

गाजियाबाद के कस्बा लोनी स्थित रामलीला मैदान में रविवार का गायत्री परिवार की ओर से 51 कुंडीय महायज्ञ हुआ। त्यागी महासभा के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने बताया कि इस दौरान दिल्ली के कर्दमपुरी निवासी आमिर खान इस कार्यक्रम स्थल पर आए। आमिर ने महायज्ञ में आहुति दी। महायज्ञ संपन्न होने के बाद आमिर ने अपना परिचय दिया और सनातन धर्म अपनाने की इच्छा जताई।

आमिर ने बताया कि वह अविवाहित है। दिल्ली में वेल्डिंग का काम करते हैं। आमिर ने बताया कि उसके पूर्वज भी सनातन धर्म से थे, इसलिए वह भी वापस इसी धर्म से जुड़ना चाहता है। आमिर ने भगवान शिव को अपना आराध्य भी बताया।

त्यागी महासभा के अध्यक्ष धर्मेन्द्र त्यागी ने बताया कि उन्होंने युवक को अपना गोत्र देते हुए उनका नामकरण अभय त्यागी किया है। युवक से कानूनी औपचारिकताओं की पूर्ति के लिए कागजात मंगाए हैं। कागजी कार्रवाई कराने के बाद आगामी 10 अप्रैल को विधि-विधान से मंदिर में जनेऊ संस्कार कराकर युवक को सनातन धर्म में शामिल किया जाएगा।

गौरतलब है कि हिन्दू नववर्ष के मौके पर लोनी के रामलीला ग्राउंड में 51 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया गया था। महामंडलेश्वर 1008 नवलकिशोर के सानिध्य में सनातन महायज्ञ समिति एवं गायत्री परिवार द्वारा आयोजित महायज्ञ में सैकड़ों क्षेत्रवासियोें ने आहुति डाली। रविवार सुबह नौ बजे शुरू हुआ महायज्ञ दोपहर 12 बजे पूर्ण आहुति के साथ संपन्न हुआ।

Exit mobile version