डीआईजी एलआर कुमार को गाजियाबाद की जिम्मेदारी, एसएसपी हुए थे सस्पेंड

गाजियाबाद। जनपद में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए डीआईजी एलआर कुमार को जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि अभी एलआर कुमार की तैनाती अस्थाई तौर पर हुई है। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब लखनऊ से DIG स्तर के अधिकारी को किसी जिले की कानून व्यवस्था संभालने के लिए खासतौर पर भेजा जा रहा है।

IG (कानून व्यवस्था) डॉ.संजीव गुप्ता ने जारी आदेशों में कहा कि एल.आर कुमार को गाजियाबाद में अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अस्थायी रूप से अगले आदेशों तक तैनात किया जाता है। एल.आर कुमार तत्काल गाजियाबाद में पहुंचकर शासन को रिपोर्ट करेंगे।

गौरलतब है कि गाजियाबाद जिले के एसएसपी पवन कुमार को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया था। उन पर ड्यूटी में लापरवाही और अपराध को नियंत्रित करने में विफलता के बाद एक्शन लिया गया। जिले में आए दिन चोरी, डकैती, लूट और सड़कों पर दिनदहाड़े महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटनाएं सामने आती रहती हैं। दुकानों से चोरी की घटनाओं ने भी व्यापारियों को डरा दिया है।

गाजियाबाद में रोजाना 10 से 15 वाहन चोरी हो रहे हैं। हाल ही 28 मार्च सोमवार को दिनदहाड़े 25 लाख रुपये की लूट की घटना ने गाजियाबाद पुलिस प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया था। आईपीएस पवन कुमार अपने कार्यकाल में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर फेल साबित हुए।

Exit mobile version