मनोरंजन

200 करोड़ क्लब में आज एंट्री करने वाली है द कश्मीर फाइल्स

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स एक बड़ी सफल फिल्म बन गई है। 18 मार्च को 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के बाद अब द कश्मीर फाइल्स 200 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री कर इतिहास रचने वाली है। 12 दिनों में यह फिल्म द कश्मीर फाइल्स 198 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में सफल रही है।

कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को पूरे भारत में रिलीज हुई थी। 11 मार्च को रिलीज हुई यह फिल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार और पलायन पर आधारित है। द कश्मीर फाइल्स 2022 की सबसे अधिक व्यावसायिक और समीक्षकों की सफल फिल्मों में से एक बन गई है। सात दिनों में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के बाद, द कश्मीर फाइल्स अब 200 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड तोड़कर रिकॉर्ड तोड़ देगी। इस बीच, बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, फिल्म ने अपने 12वें दिन (23 मार्च) में 8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जो पिछले दिन से 20% कम है।

द कश्मीर फाइल्स ने अब तक 12 दिनों में 198 करोड़ रुपये की कमाई की है। कोरोना महामारी के बाद ये सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म हो गई है। इस बीच, द कश्मीर फाइल्स में बुधवार, 23 मार्च को कुल मिलाकर 20.20% हिंदी ऑक्यूपेंसी थी।

द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है। फिल्म एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है जो लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर भी सवाल उठाती है। फिल्म में तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और अनुपम खेर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.