ख़बरें राज्यों से

यूपी सरकार ने राज्य में लगे सभी कोविड प्रतिबंध हटाए

लखनऊ। यूपी सरकार ने राज्य में सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। कोविड -19 मामलों में आई कमी को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। वहीं, कोराेेना रोधी टीकाकरण अभियान को लेकर भी सरकार की ओर से तेजी से अभियान चलाते रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

राज्य में अब स्विमिंग पूल, वाटर पार्क को फिर से खोलने की अनुमति है, आंगनबाड़ी केंद्र कार्य कर सकते हैं और शादी और अन्य आयोजनों में मास्क पहनने के प्रोटोकॉल के अलावा कोई प्रतिबंध नहीं है। इसको लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया है।

दरअसल कोरोना के मामले बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने जिन जिलों में एक्टिव केसों की संख्या 1 हजार से ज्यादा थी वहां धार्मिक स्थल, शादी समारोह, स्विमिंग पूल, जिम और सार्वजनिक जगहों पर 50% का प्रतिबंध लगा दिया था।

बता दें कि देश में बुधवार को कोरोना के 2876 नए मामले दर्ज किए गए थे जबकि गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2539 नए मामले सामने आए। देश में पिछले 24 घंटे में 60 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। अब भी देश में 30 हजार 799 एक्टिव मामले हैं, जो कोरोना से जंग लड़ रहे हैं।

इससे इतर यूपी में कोरोना के मामलों में गिरावट जारी है। बुधवार को प्रदेश भर में संक्रमण के 51 नए मामले सामने आएं है। इस बीच 150 मरीज कोरोना से रिकवर हुए. फिलहाल प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1 हजार 59 है। 24 घंटे में प्रदेश में 1 लाख 25 हजार 612 सैंपल की जांच हुई वही बुधवार से उत्तर प्रदेश में 12 से 14 साल के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में जाकर 12 से 14 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया। पहले दिन इस आयु वर्ग के 10 हजार से ज्यादा बच्चों को कोर्बिवैक्स वैक्सीन लगाई गई फिलहाल प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का आकंड़ा 29 करोड़ 57 लाख के पार पहुंच चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.