मेरा गाज़ियाबादमेरा स्वास्थ्य

शनिवार को आकाश नगर में लगाया जाएगा निःशुल्क कैंसर जांच शिविर

गाजियाबाद। कैंसर मरीजों की समय रहते पहचान उनके इलाज में काफी प्रभावी भूमिका अदा करता है। यही वजह है कि श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एण्ड रिसर्च सेंटर द्वारा समय-समय पर विभिन्न स्थानों पर निःशुल्क कैंसर जाँच शिविर का का आयोजन किया जाता है। जिसकी अगली कड़ी के रूप में कल (5 मार्च) को गोविन्दपुरम के आकाश नगर स्थित जसवंती हेल्थ सेंटर में निःशुल्क कैंसर जाँच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह कैंप सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगा।

कैंसर सेंटर के मेडिकल डायरेक्टर एवं सीनियर अंकोलॉजिस्ट डॉ. ऋषि गुप्ता ने बताया कि कैंप में निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच के साथ ही मेमोग्राफी की भी निःशुल्क सुविधा उपलब्ध होगी। इस दौरान जहाँ बिना किसी शुल्क के शुगर एवं बीपी की जाँच होगी, वहीँ जरूरतमंदों को निःशुल्क दवाइयाँ भी वितरित की जाएँगी। उन्होंने कहा कि डॉ. वैभव अग्रवाल (फिजीशियन) एवं डॉ. महिमा (फिजीशियन) की देखरेख में यह कैंप संपन्न होगा। कैंप में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए समय-समय पर आवश्यक जाँच के लिए प्रेरित किया जाएगा।

कैंसर चैरिटेबल सोसायटी के चेयरमैन के.के. भटनागर ने कहा कि 45 बेडों से सुसज्जित व आधुनिक सुविधाओं से युक्त यह अस्पताल कैंसर मरीजों के लिए समर्पित है। अस्पताल द्वारा निःशुल्क कैंसर जाँच शिविरों का आयोजन एवं प्रत्येक रविवार को निःशुल्क ओपीडी की व्यवस्था सराहनीय है। हम आह्वान करते हैं कि इन शिविरों में अधिक से अधिक लोग पहुँच कर अपनी जाँच कराएँ।

कैंसर चैरिटेबल सोसायटी के महासचिव अनिल गुप्ता ने बताया कि 7 हजार वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल में फैले श्री जगन्नाथ चौरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एण्ड रिसर्च सेंटर में करीब 150 लोगों का स्टाफ तैनात हैं। जहाँ निम्न आय वर्ग के मरीजों का इलाज प्राइवेट अस्पतालों के मुकाबले करीब 25 से 40 प्रतिशत तक कम दरों पर होता है। अस्पताल में ओपीडी, कैंसर सर्जरी, रेडियोथेरेपी, कीमोथेरेपी, मैमोग्राफी, पैथोलॉजी लैब, डिजिटल एक्स-रे, 24 घंटे भर्ती, 24 घण्टे फार्मेसी तथा एम्बुलेंस आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.