गाजियाबाद: महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर ठगे एक करोड़ से ज्यादा रुपये

गाजियाबाद। डेटिग और इंटरनेट मीडिया एप के जरिए युवती व शादीशुदा महिलाओं को प्रेम के जाल में फंसाकर लाखों की ठगी करने वाले एमबीए पास युवक को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है।

साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित का नाम विजयनगर के मिर्जापुर निवासी आनंदपाल है, जो कोलकाता में एक फर्म चलाता है। लाकडाउन में नुकसान होने के बाद उसने डेटिग ऐप के जरिए महिलाओं को प्रेम के जाल में फंसाने की शुरुआत की। टिडर, ओकेक्यूपिड व बंबल समेत दर्जनों डेटिग साइट के साथ फेसबुक, इंस्टाग्राम व ओएलएक्स पर भी अपनी प्रोफाइल बना रखी थी। इन पर वह एक माडल के फोटो लगाकर महिलाओं से संपर्क करता था।

आनंद ने पूछताछ में बताया वैभव अरोड़ा के नाम से वह सभी एप पर अपनी प्रोफाइल बनाता है, जिसमें एक माडल के आकर्षक फोटो उसकी प्रोफाइल से चुराकर लगाता है। वह पहले महिलाओं से लच्छेदार बातें करता और फिर कभी चोरी तो कभी अपना एक्सीडेंट होने की बात कह थोड़े-थोड़े पैसे मांगता है। इसके बाद मां या पिता के अस्पताल में भर्ती होने और उनका लाखों का बिल बनने की बात कहकर रुपये अपने खाते में जमा कराता है। आरोपित महिलाओं से उनके फोटो मांगता है और फिर इन फोटो से छेड़छाड़ कर वायरल करने की धमकी दे ब्लैकमेल करता है।

आरोपित से तीन मोबाइल, दो बैंक पासबुक और फर्जी आइडी पर खरीदे सिम बरामद किए हैं। उसके मोबाइल में 500 मोबाइल नंबर लड़कियों के नाम से सेव मिले हैं। ऐसे ही करीब 100 नंबर ब्लैकलिस्ट में थे, जिनसे वह ठगी कर चुका है। पंजाब की एक युवती से भी आरोपित ने तीन लाख रुपये की ठगी की थी। मोबाइल में पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाते में एक साल के दौरान करीब 66 लाख रुपये आए हैं और यह खाता बिहार के पते पर बनी फर्जी आइडी पर खुला है। आरोपित ने अब तक एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की है। आरोपित ने बीते दिनों राजनगर एक्सटेंशन निवासी सीए (चार्टर्ड एकाउंटेंट) से 24 लाख रुपये अपने खाते में जमा करा लिए थे। साइबर सेल और थाना नंदग्राम ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।

Exit mobile version