Uncategorized

गाय की बछिया से दुष्कर्म के चारों आरोपी गिरफ्तार, लोगों में आक्रोश

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी इलाके में गाय की बछिया के साथ गंदा काम करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने इसका वीडियो भी बना लिया था। बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (Video Viral) हो गया था। वारदात का पता चलने के बाद इलाके में आक्रोश फैल गया था।

जानकारी के अनुसार 10 फरवरी को भीवाड़ी के चौपानकी के चुहड़पुर इलाके में एक बछिया जंगल में चरने गई थी। इस दौरान जुबैर, तालीम, वारिस और चुना ने बछिया के साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया और पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। वीडियो वायरल के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोपियों की पहचान के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। इसे पूरे घटना क्रम से क्षेत्र में तनाव का माहौल है।

इस संबंध में चुहड़पुर निवासी फतेह मोहम्मद ने मामला दर्ज कराया था। उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके पास 20-25 गाय और बकरियां हैं। वह 10 फरवरी को सुबह मवेशियों को चराने के लिये जंगल में ले गया था। वह मवेशियों को वहां चरने के लिये छोड़कर दोपहर में खाना खाने घर आ गया था। इसी दौरान यह वारदात हुई।

अलवर के पुलिस अधीक्षक शांतनु के सिंह ने कहा कि सभी आरोपियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है। इनमें से एक आरोपी ने कुकर्म किया, जबकि दूसरे ने बछिया को पकड़े रखा। एक आरोपी इस घटना की रिकॉर्डिंग कर रहा था और चौथा आरोपी घटना के वक्त वहां मौजूद था। उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ धारा 377 के तहत मामला दर्ज हुआ है और बछिया का मेडिकल कराया जा चुका है।

इस घटना को लेकर लोगों में गुस्सा फैला हुआ है। बुधवार को तिजारा में निकाले गए मार्च में करीब 5,000 लोग शामिल हुए थे। घटना के विरोध में स्थानीय दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी थी। कई हिंदूवादी संगठनों ने दोषियों को फांसी देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पुलिस इस मामले में ढिलाई बरतेगी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए भारी पुलिसबल तैनात किया गया था।

स्थानीय वकील नहीं लड़ेंगे मुकदमा
स्थानीय वकीलों ने भिवाड़ी अदालत में आरोपियों की पैरवी न करने का फैसला किया है। बार एसोसिएशन का कहना है कि उसका कोई भी सदस्य आरोपियों की जमानत और आगे की कार्रवाई में पैरवी नहीं करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.