गाजियाबाद में थमा चुनाव प्रचार, दो दिन बंद रहेंगी शराब की दुकान

गाजियाबाद। जनपद में आज मंगलवार शाम छह बजे विधानसभा चुनाव का प्रचार थम गया। दिनभर भाजपा, रालोद-सपा गठबंधन, कांग्रेस, बसपा व आप समेत तमाम राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों ने नुक्कड़ सभा, रोड शो व जनसंपर्क कर मतदाताओं से वोटों की अपील की। उधर पुलिस प्रशासन ने मतदान की तैयारियां शुरू कर दी है। आगामी 10 फरवरी को 5 विधायकों को करीब 28 लाख मतदाता चुनेंगे। 2017 के विधानसभा चुनाव में सभी पांचों सीटें बीजेपी के खाते में गई थीं।

लोकतंत्र के महापर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं स्वतंत्र तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में मंगलवार की सांय 6 बजे चुनाव प्रचार भी थम गया। इससे पूर्व दिनभर सभी दलों के प्रत्याशियों और नेताओं ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। शहर से लेकर देहात तक चुनाव सभाएं हुई। प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने टोलियां बनाकर जनसंपर्क किया। कई प्रत्याशियों ने घर-घर जाने साथ रोड शो निकाले।

वहीं, प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार वाहन भी पूरे दिन सड़कों पर दौड़ लगाते रहे। इसी के साथ प्रशासन ने मतदान की तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक किया गया है। पिछले चुनाव में यह समय शाम पांच बजे तक हुआ करता था, लेकिन करोना गाइडलाइन के नियम पालन कराने को लेकर मतदान का समय एक घंटे बढ़ाया गया है।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद की सभी शराब की दुकानें आठ फरवरी शाम छह बजे से 10 फरवरी मतदान समाप्त होने तक बंद रहेंगी। इस दौरान न ही कहीं शराब की बिक्री की जाएगी और न ही किसी होटल रेस्टोरेंट या कैंटीन में शराब परोसी जाएगी। इस दौरान यदि कहीं शराब की बिक्री या शराब परोसती मिली, तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version