अपनी गर्लफ्रेंड को सूटकेस में बंद कर हॉस्टल ले जा रहा था छात्र, पुराना है यह वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही है, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के मणिपाल शहर के एक छात्र ने कथित तौर पर अपनी गर्लफ्रेंड को सूटकेस के अंदर छिपाकर आधी रात को अपने हॉस्टल से बाहर निकालने के लिए चालाकी भरा कदम उठाया। हालांकि हॉस्टल के गार्ड ने जब सूटकेस की चेकिंग की तो उसकी यह हरकत पकड़ी गई।

ट्विटर यूजर Prerna Lidhoo (आकाईव) ने 2 फरवरी 2022 को सीसीटीवी फुटेज पोस्ट करते हुए लिखा, The funniest video I’ve seen today Apparently, a Manipal Univ. student was smuggling his gf out in a trolley bag. Someone’s watching too much Netflix. (आज मैंने सबसे ज्यादा मजाकिया वीडियो देखा। मणिपाल यूनिवर्सटी का एक छात्र अपनी गर्लफ्रेंड को ट्रॉली बैग में ले जा रहा था था। कोई बहुत ज्यादा नेटफ्लिक्स देखता है।)

वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले कीवर्ड से इसको सर्च किया। इसमें हमें 4 फरवरी 2022 की Timesofindia की खबर मिली। इसके मुताबिक, मंगलवार रात को मणिपाल इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में एक छात्र ट्रॉली बैग लेकर आया। यह देखकर वहां मौजूद केयरटेकर ने उससे बैग के बारे में पूछा। छात्र ने कहा कि उसने यह सामान ऑनलाइन मंगाया था। बैग को जब खोला गया तो उसमें से एक लड़की बाहर निकली। वह भी कॉलेज की छात्रा है।

इसकी और पड़ताल करने पर हमें Newindianexpress में छपी खबर मिली। इसके मुताबिक, इस घटना के बाद MAHE ने मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई की है। साथ ही संस्थान ने पुराने सीसीटीवी फुटेज को इससे संबंधित बताकर वायरल करने वाले मीडिया संस्थानों पर कार्रवाई करने की बात की है।

जांच में पता चलता है कि यह वीडियो 2019 में भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। हमें फेसबुक पेज Intrigin MAG पर यह फोटो मिली। इसे 20 मार्च 2019 को पोस्ट किया गया था। इसमें लिखा है, The ‘gutsy’ girl who tried to sneak through the college gates inside a suitcase is believed to be a student of same University.Seeing things to be a bit fishy and suspicious about the suitcase and guys carrying it, the guard stopped them for a check which resulted in reveal of this unsuccessful attempt.

(माना जा रहा है कि सूटकेस में बंद यह लड़की उसी विश्वविद्यालय की छात्रा है। सूटकेस को संदिग्ध देखकर गार्ड ने उसको रोका और यह मामला सामने आया।)  पोस्ट में इस वीडियो को देहरादून के एक निजी विश्वविद्यालय से जोड़ा गया। हालांकि, हमें यह नहीं पता चला कि यह फुटेज कहां की है।

Exit mobile version