पिलखुवा में औवेसी के काफिले पर फायरिंग, बाल-बाल बचे, एक गिरफ्तार

हापुड़। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने कार्यक्रम को खत्म कर दिल्ली रवाना हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर तीन-चार राउंड फायरिंग हुई है।

ओवैसी शुक्रवार शाम मेरठ जिले के किठौर क्षेत्र में एक सभा करने के बाद हापुड़-गाजियाबाद होते हुए दिल्ली की तरफ जा रहे थे। हापुड़ के पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा के पास काफिला गुजरने के दौरान दो युवकों ने ओवैसी के काफिले पर पिस्टल से फायरिंग कर दी। इसमें दो गोली ओवैसी की गाड़ी के निचले हिस्से पर लगी। इसमें उनकी कार में छेद हो गए। फायरिंग से टोल प्लाजा के पास अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद युवक मौके से फरार हो गए जबकि एक को टोलकर्मियों की मदद से पुलिस ने दबोच लिया। घटना के तुरंत बाद टोल कर्मियों ने कुछ कदम पर स्थित चौकी पुलिस को सूचना दे दी थी। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि वीडियो फुटेज निकालने के बाद ऐसा लग रहा है कि दो युवकों ने फायरिंग की है। एक को पकड़ा गया है, उसका नाम सचिन है। वह बादलपुर गांव का रहने वाला है। घटना के संबंध में मेरठ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रवीन कुमार ने कहा कि सूचना के आधार पर हमने घटनास्थल का मुआयना किया। हमने सबूत इकट्ठे किए हैं। सीसीटीवी की मदद से एक व्यक्ति की पहचान की गई, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। उसके पूछताछ हो रही है। हम मामले का जल्द निराकरण करेंगे।

वहीं ओवैसी ने कहा, ”चुनाव आयोग से गुजारिश है कि इसकी स्वतंत्र जांच कराई जाए। आखिर क्यों ये हमला हुआ, किसने यह साजिश की यह जानना बहुत जरूरी है। हम राज्य सरकार और मोदी सरकार से कह रहे हैं कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि जांच कराएं। एक टोल गेट पर एक सांसद पर हमला कैसे हो सकता है।”

Exit mobile version