बिरजू राम को मिली नौकरी, आनंद महिंद्रा ने निभाया वादा

दिल्ली। उद्योगपति आनंद महिंद्रा पिछले साल दिसंबर के महीने में एक दिव्यांग शख्स बिरजू का वीडियो पोस्ट किया था, जहां उन्होंने उसे नौकरी देने का वादा किया था। आज बिरजू को नौकरी देने के बाद आनंद महिंद्रा ने खुशी जाहिर की और बोले- नौकरी करने का सबको हक है।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, जहां उनकी टीम बिरजू से जॉब ऑफर पर साइन करवाते दिखाई दे रही है, आनंद महिंद्रा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उसे लेकर YouTube पर कई वीडियो बने, जिसमें उसके बारे में निगेटिव बातें की गई। लेकिन मैं राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स कंपनी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि बिरजू राम को हमारे दिल्ली के इलेक्ट्रिक व्हीकल यार्ड में नौकरी मिल गई है। हर कोई एक ब्रेक का हकदार है।

दरअसल पिछले साल दिसंबर में आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें चारो हाथ-पैर से दिव्यांग होने के बावजूद एक व्यक्ति ई-रिक्शा चलते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी राहगीर ने उस शख्स को रोककर उससे बातचीत की। इस दौरान राहगीर ने जब पूछा कि कैसे ई-रिक्शा को चलाते हो तो, उस शख्स ने दिखाया कि कैसे वह बिना किसी अंग के वाहन को इधर-उधर कर सकता है।

इस वीडियो पर जब उद्योगपति आनंद महिंद्रा की नजर गई तो, उन्हें उसे प्रेज करते हुए नौकरी का ऑफर दे दिया।उ द्योगपति आनंद महिंद्रा शख्स के जज्बे को देखते हुए और तारीफ करते हुए उसे नौकरी देने का वादा किया। बता दें, दिल्ली निवासी इस शख्स का वीडियो देखकर आनंद महिंद्रा अचंभित रह गए क्योंकि शख्स ने अपनी ‘दिव्यांगता’ को समस्या नहीं बनने दिया। इसके बाद उन्होंने महरौली इलाके के इस शख्स को अपनी कंपनी में नौकरी का ऑफर भेज दिया था।

Exit mobile version