‘हिंदुस्तानी भाऊ’ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

मुंबई। महाराष्ट्र में हुए छात्रों के विरोध प्रदर्शन के मामले में हिंदुस्तानी भाऊ को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हिंदुस्तानी भाऊ पर छात्रों को भड़काने का आरोप है। इस दौरान आंदोलनकारी छात्रों ने सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था।

मुंबई के धारावी में सोमवार को छात्रों द्वारा बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया था। मांग थी कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन ना होकर ऑनलाइन ही रखी जाए। अब तक सरकार ने ये मांग नहीं मानी है, ऐसे में छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं, पुलिस का लाठीचार्ज भी हुआ है। महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के मुंबई स्थित घर पर भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया छात्रों ने शिक्षा मंत्री के धारावी वाले घर पर भी विरोध प्रदर्शन और आंदोलन किया था। दरअसल कुछ दिन पहले महाराष्ट्र शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को ऑफलाइन कराने का फैसला लिया था। सरकार के इस फैसले के विरोध में छात्रों ने यह प्रदर्शन किया था।

आरोप है कि विकास जयराम पाठक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ ने स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के मुंबई स्थित घर के बाहर प्रदर्शन करने को कहा था। उसके बाद ही छात्र सड़क पर आए प्रदर्शन शुरू हो गया। ऐसे में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है। हिंदुस्तानी भाऊ के अलावा और भी कई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

सोशल मीडिया में हिंदुस्तानी भाऊ का एक वीडियो भी वायरल है इस वीडियो में ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कोविड-19 के कारण बहुत सारे लोगों की मौत हुई। लोग डर के मारे बाहर नहीं निकल रहे हैं, अब ओमिक्रॉन वेरिएंट भी आ गया है. सरकार खुद कह रही है कि घर पर रहें, सावधानी बरतें। मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि ऑफलाइन परीक्षा को कैंसिल करे। अगर ऐसा नहीं होगा तो मैं और मेरे स्टूडेंट वर्षा गायकवाड़ के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलता तब तक नहीं रुकूंगा।

Exit mobile version