ख़बरें राज्यों से

का बा… सब बा के बाद अब यूपी में बाबा, कवयित्री अनामिका अंबर का नया गाना वायरल

लखनऊ। यूपी के चुनावी रण में गीतों की जंग भी छिड़ी हुई है। इस जंग का आगाज लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने ‘यूपी में का बा…’ गाकर की थी। इसके बाद बीजेपी सांसद रविकिशन का यूपी में सब बा… और मनोज तिवारी का ‘मंदिर बनने लगा है, भगवा रंग चढने लगा है’ गाना सामने आया जिसमें मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए प्रदेश की जनता से बीजेपी को जिताने की अपील की जा रही है। अब इस जंग में बुंदेलखंडी अनामिका जैन भी कूद पड़ी हैं।

अनामिका जैन अंबर साड़ी में गीत गाते हुए सीएम योगी और उनकी सरकार की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की गई है। अनामिका गाती हैं- ‘गोरखपुर के जो संन्‍यासी, मन में ले के मथुरा-काशी जबसे लखनऊ में जा बैठे, यूपी भर की मिटी उदासी, राजमहल को मंदिर कर दो, जब जनता को मिले बुलावा, काय कैं यूपी में बाबा हैं, यूपी में बाबा…।’

बुंदेलखंड के ललितपुर की रहने वाली अनामिका जैन अंबर कवयित्री और गायिका हैं। वह खुद गीत लिखतीं हैं। देश और विदेश के कई मंचों पर वह कविता पाठ कर चुकी हैं। उनकी शादी मेरठ के कवि सौरभ सुमन से हुई है। वो भी कविता पाठ करते हैं। यूपी में का बा… भोजपुरी गीत के जवाब में अनामिका जैन अंबर ने अपने बुंदेलखंडी आवाज और अंदाज में यूपी में बाबा हैं.. का गीत गणतंत्र दिवस पर लिखा। उसके अगले दिन इसका वीडियो बनाकर वायरल किया है। जो पूरे प्रदेश में तेजी से वायरल हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.