ख़बरें राज्यों से

महाराष्ट्र में पुल से गिरी कार, विधायक के बेटे समेत सात मेडिकल स्टूडेंट्स की मौत

वर्धा। महाराष्ट्र में वर्धा के रास्‍ते सेलसुरा के पास एक पुल से कार गिरने से भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले समेत 7 छात्रों की मौत हो गई। इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है और मृतकों के निकटतम परिजन को दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। घायलों को 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा।

एसपी वर्धा प्रशांत होल्कर से मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा बीती रात 11 बजकर 30 मिनट पर हुआ। इस हादसे में वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। वाहन की हालत देखकर दुर्घटना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। ये हादसा उस समय हुआ जब कार ने अपना नियंत्रण खो दिया और सेलसुरा के पास नदी पर बने पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चार पहिया वाहन पुल से नीचे गिर गया। देवली से वर्धा आते समय सेलसुरा के पास ये दर्दनाक हादसा हुआ।

मरने वाले छात्रों के नाम नीरज चौहान, आविष्कार रहंगदले, नितेश सिंह, विवेक नंदन, प्रत्यूष सिंह, शुभम जैसवाल और पवन शक्ति है। आविष्कार रहंगदले बीजेपी विधायक विजय रहंगदले के बेटे थे। सभी मृतक छात्र वर्धा जिले के सांगवी मेघे मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये
पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सेलसुरा के पास दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.