ख़बरें राज्यों से

गाजियाबाद समेत प्रदेश भर में 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

गाजियाबाद। जनपद समेत प्रदेश भर में बढ़ते कोरोना के बीच सभी स्कूल-कॉलेजों को अब 30 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 23 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाई गई थीं।

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा शनिवार को जारी आदेश के अनुसार राज्य के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई यथावत जारी रहेगी। शनिवार को राज्य में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिये हुई बैठक में सभी जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर हालात का जायजा लेते हुये शक्षिण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया। अवस्थी ने स्पष्ट किया कि इस दौरान शक्षिण संस्थाओं में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

इससे पहले यूपी सरकार ने 31 दिसंबर से 16 जनवरी तक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित किया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 23 जनवरी किया गया था। अब इसे बढ़ाकर 30 जनवरी कर दिया गया है। वहीं, विधानसभा चुनाव के लिए शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मियों का विद्यालय आना अनिवार्य है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पहले चरण में 58 सीटों पर मतदान होना है। इसके लिए शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी में लगाया जाएगा। इसके लिए शिक्षकों को प्रपत्र भी जारी हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि शिक्षकों का चयन करने के बाद उनकी ट्रेनिंग होगी, ऐसे शिक्षकों का अवकाश भी रद होगा यानी चुनाव ट्रेनिंग और ड्यूटी पर जाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.