अंतर्राष्ट्रीय

बन्द घर में मिला शव, आसपास बैठे थे 125 जहरीले सांप

वॉशिंगटन। अमेरिकी राज्य मैरीलैंड के एक घर में एक व्यक्ति का शव मिला। लेकिन शव बरमदगी का नजारा किसी के भी दिल में खौफ पैदा कर सकता था। घर के अंदर शव के पास 125 सांप थे।

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना मैरीलैंड के चार्ल्स काउंटी में हुई। मृत पाए गए शख्स की उम्र 49 साल थी। उस शख्स के पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि वो कई दिनों से नजर नहीं आ रहा था। पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि जब किसी ने दरवाजे पर खटखटाने का जवाब नहीं दिया तो उसने खिड़की से भीतर झांका। उसने देखा कि 49 वर्षीय शख्स जमीन पर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। इस घटना की सूचना के बाद मौके पर इमरजेंसी मेडिकल सर्विस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। टीम ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

चार्ल्स काउंटी शेरिफ कार्यालय ने रिपोर्ट के अनुसार घर के अंदर, रैक पर रखे टैंकों में विभिन्न किस्मों के 100 से अधिक सांप पाए गए हैं। पुलिस ने बताया कि मृत व्यक्ति ने अपने घर में अजगर, रैटलस्नेक, कोबरा और ब्लैक मांबा सहित विभिन्न प्रकार के सांपों को रखा था। चार्ल्स काउंटी एनिमल कंट्रोल के प्रवक्ता जेनिफर हैरिस ने बताया कि विभाग ने 125 से ज्यादा सांपों को पकड़ा है।

हैरिस ने कहा कि पड़ोसियों को इससे चिंता नहीं करनी चाहिए। जेनिफर ने कहा, ‘मुझे पता है कि लोग चिंतित हैं कि आस-पास रहने वालों के लिए कुछ खतरा हो सकता है, लेकिन फिलहाल हम कह सकते हैं कि कोई सांप नहीं बचा होगा।’ काउंटी के मुख्य पशु नियंत्रण अधिकारी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ’30 से अधिक साल के अपने अनुभव में इस तरह की कोई घटना कभी नहीं देखी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.