ख़बरें राज्यों से

बसपा की जारी की पहली सूची, गाजियाबाद की चार सीटों पर भी तय हुए नाम

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने भी 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इनमे गाजियाबाद की चार सीटों पर प्रत्याशियों के नाम भी हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस वार्ता करते हुए सूची जारी की। पहले चरण में जिन 58 सीटों पर चुनाव होना है उनमें से 53 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए। मायावती ने कहा कि बाकी 5 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान एक से दो दिन में कर दिया जाएगा। बसपा ने जनपद की लोनी से हाजी अकिल चौधरी, हाजी अयूब इदरिशी, गाजियाबाद शहर से सुरेश बंसल और मोदीनगर से डॉ. पूनम गर्ग को उम्मीदवार बनाया है।

इस दौरान मायावती समाजवादी पार्टी पर हमलावर रहीं। उन्होंने कहा कि सपा दलित विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि मैंने जितने भी दलित महापुरुषों पर जिले बनाए या योजनाओं का नाम दलित महापुरुषों के नाम पर रखा उन सभी को अखिलेश ने अपनी सरकार में बदल दिया।

खुद के चुनाव नहीं लड़ने पर मायावती ने कहा कि कांशीराम जब तक पार्टी का काम संभाल रहे थे तब मैंने चार बार लोकसभा और दो बार विधानसभा चुनाव लड़ा। तीन बार राज्यसभा और दो बार विधान परिषद की सदस्य रही। अब मेरी ऊपर पूरी पार्टी की जिम्मेदारी है। इस वजह से मैंने सीधे चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया और पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने का काम कर रही हूं।

जन्मदिन पर बोलीं मायावती- 2022 में बसपा की सरकार बनेगी
मायावती ने कहा कि हमें उम्मीद है कि बसपा सरकार बनाएगी। बसपा गरीब, पिछड़ों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। हम हर वर्ग की भलाई के लिए काम करेंगे। अपने जन्मदिन पर मायावती ने कहा कि अगर 2007 की तरह इस बार भी हमारी सरकार बनती है तो यही मेरे जन्मदिन का सबसे अनमोल तोहफा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *