राष्ट्रीय

पीएम मोदी के बाद सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट आज बुधवार सुबह हैक हो गया। हैकर्स ने उसका नाम 𝐄ߋߊn ᛖʋsƙ करके प्रोफाइल फोटो पर मछली की तस्वीर लगा दी थी। इसके साथ-साथ कई सारे ट्वीट भी पिछले कुछ वक्त में किए गए। कुछ देर बाद अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया और उन ट्वीट्स को भी हटा दिया गया।

ख़बरों के मुताबिक़, ऐसा पासवर्ड में छेड़छाड़ या malicious लिंक पर क्लिक करने की वजह से हुआ होगा हालांकि, मंत्रालय ने कुछ समय में अकाउंट को अपने नियंत्रण में ले लिया। ठीक एक महीने पहले 12 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट थोड़ी देर के लिए हैक हुआ था। हैकिंग के बाद उनके अकाउंट से क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन करने वाले ट्वीट लिखे गए थे। बाद में इस अकाउंट को रीस्टोर कर लिया गया और वो पोस्ट भी डिलीट कर दी ग।प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी थी।

ट्विट में लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल थोड़ी देर के लिए हैक हुआ। इसकी जानकारी ट्विटर को दी गई और अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया। इस दौरान जो भी ट्वीट शेयर किया गया, उसे नजरअंदाज किया जाना चाहिए।”

ध्यान देने वाली बात यह है कि नरेंद्र मोदी के अकाउंट को हैक करने के बाद भी इसी तरह के पोस्ट शेयर किए थे। ऐसे में आशंका है कि उसी हैकर ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर हैंडल को भी हैक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.