ख़बरें राज्यों से

लखनऊ के होटल में थूक लगाकर रोटी बनाते हुए वीडियो वायरल, होटल मालिक याकूब समेत 6 गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में थूक कर रोटी बनाने का एक और वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें ढाबे पर एक शख्स थूक कर तंदूर में रोटी पकाता दिख रहा है। शख्स की इस हरकत को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और इसे वायरल कर दिया। पुलिस ने होटल मालिक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया।

काकोरी कस्बा के हौदा तालाब वार्ड में इमाम अली के नाम से एक होटल है। सोमवार की रात इस होटल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में होटल पर काम करने वाला कारीगर भट्टी पर खड़े होकर हाथों से रोटी बना रहा है। रोटी को भट्टी में पकाने के लिए डालने से पहले कारीगर रोटी में थूक लगाता दिखा। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो के बारे में जब पुलिस के आलाधिकारियों को पता चला तो काकोरी पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया।मंगलवार को काकोरी पुलिस ने होटल मालिक याकूब, दानिश, हफीज, मुख्तार, फिरोज और अनवर को गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर काकोरी जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि इस संबंध में दरोगा बेचू सिंह यादव की तहरीर पर सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर थाने से जमानत दे दी गई।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ही इससे पहले मेरठ, गाजियाबाद समेत कई जनपदों से इस तरह के वीडियो सामने आ चुके हैं। हाल ही में मशहूर हेयर ड्रेसर जावेद हबीब उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक महिला के बालों पर थूकने को लेकर बड़े विवाद में घिर गए थे। जावेद हबीब एक सार्वजनिक मंच पर लोगों को हेयर ड्रेसिंग सीखा रहे थे। इससे जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद जावेद को माफी मांगनी पड़ी।

जावेद हबीब ने जिस महिला के बालों में थूका था, वह बागपत की रहने वाली पूजा गुप्ता हैं। इस मामले में उनका भी एक वीडियो सामने आया है। इसमें उन्होंने कहा कि, ‘मैंने जावेद सर का एक सेमिनार अटेंड किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप थूक से भी हेयरकट कर सकते हो। उन्होंने मेरे साथ मिसबिहेव किया तो मैंने वो हेयर कट नहीं कराया। मैं नुक्कड़ (गली) के नाई से बाल कटा लूंगी लेकिन जावेद हबीब से नहीं कटवाऊंगी।’

वीडियो वायरल होने के बाद जावेद को माफी मांगनी पड़ी। वहीं यूपी में मुजफ्फरनगर पुलिस ने जावेद हबीब के पर केस दर्ज किया है। जावेद को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी सम्मन जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *