ख़बरें राज्यों से

एक्टर सिद्धार्थ का बैडमिंटन स्टार साइना पर आपत्तिजनक कमेंट, महिला आयोग ने दिया एफआईआर का आदेश

मुंबई। बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के एक्टर सिद्धार्थ ने ओलंपिक में मेडल जीत चुकीं बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल पर बेहूदा कमेंट कर विवादों में घिर गए हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी चौतरफा आलोचना की जा रही है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग नोटिस भेज रहा है और एक्टर पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर ट्वीट करते हुए लिखा था- कोई भी राष्ट्र अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता यदि उसके अपने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता है। मैं सबसे कड़े शब्दों में, अराजकतावादियों द्वारा पीएम मोदी पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं। साइना नेहवाल के इसी ट्वीट पर एक्टर सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने द्विअर्थी शब्दों का इस्तेमाल किया और आगे लिखा कि शेम ऑन यू रिहाना।

एक्टर सिद्धार्थ अपने इस आपत्तिजनक कमेंट के बाद जमकर ट्रोल हो रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- किसी के लिए ऐसी भाषा विशेष रूप से उसके लिए जिसने देश को गौरवान्वित किया है। क्या यह सब पैसे कमाने के लिए हैं? अभिनेता के तौर पर तुम्हारा पतन तो पहले ही हो चुका है, अब इंसानियत भी खो दी है क्या? एक ने लिखा- एक महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के आरोप में इसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

एक्टर सिद्धार्थ के इस ट्वीट पर महिला आयोग को इसकी शिकायत की। विवाद के बाद सिद्धार्थ ने सफाई भी दी और कहा कि उनके शब्द को गलत तरीके से लिया जा रहा है, किसी का भी अपमान करने की कोशिश नहीं की गई है। हालांकि, अब राष्ट्रीय महिला आयोग एक्शन में आया है। सिद्धार्थ को महिला आयोग द्वारा नोटिस भेजा गया है, साथ ही उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है। महिला आयोग ने ट्विटर को इस ट्वीट को हटाने के लिए और एक्शन लेने के लिए कहा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मुंबई पुलिस और ट्विटर से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि आयोग इस मामले में एक्शन ले रहा है। बता दें कि सिद्धार्थ ने साउथ की फिल्मों के साथ ही बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है। सिद्धार्थ हिट फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में नजर आए थे। उनकी फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। पिछले कुछ वक्त में उनके कई राजनीतिक बयान ट्वीट विवाद का विषय बने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *