अपराधमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: OLX पर चोरी के वाहन बेचने वाले फूफा-भतीजे गिरफ्तार, 21 वाहन बरामद

गाजियाबाद। कौशांबी पुलिस ने चोरी के वाहन ओलेक्स (OLX) पर बेचने वाले शातिर फूफा-भतीजे को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की 15 बाइक और छह स्कूटी बरामद की है। आरोपितों को चोरी के वाहन देने और उसके फर्जी कागजात तैयार कराने वाले बदमाशों की तलाश है।

पुलिस अधीक्षक ट्रांस हिंडन ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपिताें की पहचान कैला भट्टा के मुशीर और फरीदनगर के शादाब के रूप में हुई है। मुशीर शादाब का फूफा है। ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की चेकिंग अभियान के दौरान दोनों अभियुक्तों को चोरी की स्कूटी सहित गिरफ्तार किया पूछताछ में पता चला कि चोरी की मोटरसाइकिल/स्कूटी मेरठ में ले जाकर चेसिस नंबर इंजन नंबर बदल कर उसी के आधार पर वाहनों की आरसी दिल्ली ऑफिस में अपने एजेंट रमन सरदार के द्वारा बनवा लेते हैं। कंप्यूटराइज आरसी 2000 से ₹2500 रुपये में उपलब्ध हो जाती थी। उसके आधार पर उन्हें ओएलएक्स पर बेचते थे।

पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम पुलिस उपाधीक्षक अभय कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मुशीर आठवीं और शादाब 12वीं पास है। अनस जो बाइक या स्कूटी चोरी करता था। उसका फोटो इन दोनों को भेजता था। यह दोनों उसी तरह की अन्य बाइक के नंबर प्लेट का फोटो खींच लेते थे। रमन सरदार के माध्यम से उस बाइक का चैसिस और इंजन नंबर निकलवाकर फर्जी कागजात तैयार कराते थे। वही चैसिस और इंजन नंबर अनस चाेरी की बाइक में लिख देता था।

कौशांबी थाना प्रभारी निरीक्षक सचिन मलिक ने बताया कि आरोपित बहुत ही शातिर हैं। करीब चार-पांच साल से ऐसा कर रहे हैं। अब तक सैकड़ों बाइक और स्कूटी बेच चुके हैं। उन्होंने बताया कि आरोपितों के पास से बरामद बाइक और स्कूटी के मालिकों का पता लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.