अपराधख़बरें राज्यों से

गाजियाबाद: सऊदी से आए 40 लाख रुपए लूटे, 7 बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद। शहर के मसूरी थाना क्षेत्र पुलिस ने 40 लाख रुपए लूट का पर्दाफाश करते हुए गुरुवार को 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। सऊदी अरब से हवाला के जरिए यह रुपया आया था।

एएसपी आकाश पटेल ने बताया कि सऊदी अरब से हवाला के जरिए 40 लाख रुपए दिल्ली के चांदनी चौक स्थित अंबाला मनी ट्रांसफर के ऑफिस में आया। राजस्थान के जालौर निवासी रूप सिंह यह पैसा लेकर 28 दिसंबर, 2021 की शाम साढ़े 5 बजे ओला कैब से मेरठ के लिए रवाना हुआ। उसे यह पैसा खरखौदा थाना क्षेत्र के गांव पीपलीखेड़ा निवासी नासिर को देना था। नासिर के पास 10 रुपये का नोट था, जिसे रूप सिंह को देना था। जिसके बाद रूप सिंह इस रकम को नासिर को हैंडओवर करता लेकिन नासिर ने इस रकम को लूटने की योजना बनाई। रूप सिंह का कहना है कि मसूरी थाना क्षेत्र में कार में आए नासिर और उसके साथी 40 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए।

एएसपी ने बताया कि चूंकि पैसा अवैध था इसलिए पीड़ित ने पुलिस में कोई शिकायत नहीं की। पुलिस को अपने सूत्रों से इस घटना के बारे में पता चला। फिर रूप सिंह के बारे में जानकारी जुटाकर उससे संपर्क किया। उससे एप्लीकेशन लेकर डकैती का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की।

रूप सिंह के पास मुख्य आरोपी नासिर का फोन नंबर था। इसी नंबर के सहारे पुलिस उस तक पहुंच गई। पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जिन 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है उनके नाम नासिर, इमरान, उमर, मुनव्वर, गुलफाम, रिजवान और तौफीक हैं। गाजियाबाद के एएसपी आकाश पटेल की मानें तो अभी भी इस वारदात को अंजाम देने वाले में 3 अभियुक्त फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है। लूटे गए 40 लाख रुपये में से पुलिस ने लगभग 26 लाख रुपये की बरामदगी कर ली है।

यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव भी हैं ऐसे में सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि सऊदी से यह पैसा किसके पास जाना था और क्यों जा रहा था। इन तमाम सवालों के जवाब मिलना अभी बाकी है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *