अपराधख़बरें राज्यों से

‘मेरी फ्लाइट छूट गई है, मदद कीजिए’, युवक ने एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा लोगों को ठगा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक विमान छूट जाने के बहाने यात्रा के लिए लोगों से पैसे ऐंठता था। पिछले चार से पांच महीनों में 100 से ज्यादा लोगों को चूना लगा चुका था। पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर की गई है।

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के पीजी मेन्स हॉस्टल में रहने वाले एक व्यक्ति ने 19 दिसंबर 2021 को शिकायत दर्ज करायी कि वह बड़ौदा से दिल्ली हवाई अड्डे के टी थ्री टर्मिनल पर पहुंचा। यहां आरोपी ने उससे संपर्क किया और कहा कि वह आंध्र प्रदेश के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय का छात्र है। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी ने उसे विश्वविद्यालय का परिचय पत्र दिखाया और कहा कि वह चंडीगढ़ से आया है और विशाखापत्तनम का उसका विमान छूट गया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने उसे विशाखापत्तनम के छूट चुके विमान का 15 हजार रुपये का टिकट दिखाया और कहा कि उसके पास केवल साढे छह हजार रूपये हैं। आरोपी ने पीड़ित को टिकट के लिये बकाया रुपया उसे देने के लिये राजी कर लिया और वादा किया वह अपने गंतव्य पर जा कर उसके पैसे लौटा देगा । इसके बाद पीड़ित ने गुगल पे के माध्यम से उसके खाते में 9250 रुपये भेज दिये। लेकिन बार बार मांगने के बावजूद जब आरोपी ने पैसे नहीं लौटाये तो शिकायतकर्ता ने पुलिस को संपर्क किया और इस संबध में मामला दर्ज करवाया।

पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा)संजय त्यागी ने बताया, ‘‘सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 30 दिसंबर को टर्मिनल-2 से संदिग्ध आरोपी को पकड़ा गया, जब वह दूसरे यात्री को ठगने का प्रयास कर रहा था।’’ पुलिस ने बताया कि यह भी प्रकाश में आया है कि आरोपी के खिलाफ पांच मामले पहले से दर्ज हैं और ट्विटर पर भी उसके खिलाफ कई शिकायते हैं। युवक की पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रहने वाले वी दिनेश कुमार के रूप में हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *