अपराधख़बरें राज्यों से

बहन से थी दोस्ती तो बीच बाजार चाकू घोंपकर मार डाला, दो गिरफ्तार

दिल्ली। शाहदरा जिले के सीमापुरी इलाके में कत्ल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया। हमलावरों ने उस पर 20 से अधिक वार किए और लोहे की कुर्सी से भी उसके सिर पर हमला किया। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि एक आरोपी की शादीशुदा बहन से मृतक का प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसकी वजह से उसके परिवार में कलह चल रहा था।

डीसीपी (शाहदरा) आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि बुधवार शाम को पुरानी सीमापुरी में एक लड़के को चाकू से गोदने की कॉल मिली। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो परिजन जख्मी शाहरूख को जीटीबी अस्पताल ले जा चुके थे। डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचते ही उसे मृत करार दे दिया। सीमापुरी थाने में मर्डर और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एसएचओ विनय यादव और स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर विकास कुमार की देखरेख में दो टीमें बनाई गईं। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो एक फुटेज में वारदात कैद मिली। इसके आधार पर आरोपी जुबेर, आदित्य उर्फ अद्दी और साबिर उर्फ जफर की पहचान हो गई।

इस वीडियो को घटनास्थल के पास स्थित एक घर के उपर से बनाया गया था। वीडियो में दिख रहा है कि राशन वाली गली में शाहरुख मौजूद था। इसी दौरान आदित्य, जुबैर और साबिर पहुंचे। उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और फिर आरोपियों ने शाहरुख पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला करना शुरू दिया। शाहरुख खुद को बचाते हुए एक दुुकान में घुसने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने वहां पर उसके शरीर पर चाकू से कई वार कर दिया और उसे खींचकर बाहर लाया। चाकूबाजी होता देख दुकानदारों ने शटर गिरा लिए, जबकि आस पास मौजूद लोग इधर उधर भागने लगे। किसी ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की।

पुलिस ने धर-पकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की तो आदित्य उर्फ अद्दी और जुबेर को दबोच लिया गया। तीसरा आरोपी साबिर उर्फ जफर ताबड़तोड़ चाकूबाजी के दौरान खुद भी जख्मी हो गया था। वह फिलहाल पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है। जाँच में सामने आया कि शाहरूख परिवार समेत पुरानी सीमापुरी में रहता था। दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर जेबतराशी के अलावा यूपी में भी कुल 40 से ज्यादा केस दर्ज थे। वह कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद की डासना जेल से छूटकर आया था। दिल्ली पुलिस ने उसे 3 जनवरी 2020 को दो साल के लिए दिल्ली आउट कर रखा था।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जुबेर की शादी-शुदा बहन की शाहरूख से अफेयर था। वह फिलहाल मायके में ही रह रही थी। इससे जुबेर की फैमिली काफी परेशान थी। इसी बात को लेकर बुधवार दोपहर शाहरूख और जुबेर के बीच बहस हुई। जुबेर ने शाम को शाहरूख पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें आदित्य और जफर भी शामिल थे। जुबेर ट्रक मैकेनिक है, जबकि आदित्य बेरोजगार है। पुलिस की कई टीमें तीसरे आरोपी जफर की तलाश में जुटी हैं। मृतक शाहरूख के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हंगामा किया था, जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *