कोरोना अपडेटमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में कोरोना बढ़ाएगा टेंशन, 6 महीने बाद आए सबसे ज्यादा केस

गाजियाबाद। जिले में कोरोना के बढ़ते मामले टेंशन बढाने लगे हैं। रविवार शाम की रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमण के 16 मामले सामने आए हैं, एक साथ इतने केस मिलने से पिछले 6 माह का रिकार्ड टूट गया है।

शहर के क्रासिग रिपब्लिक निवासी दो लोग अभी गोवा से लौटे हैं। इनमें से एक व्यक्ति को बुखार की शिकायत होने पर पूरे परिवार की जांच कराई गई। जांच के बाद एक ही परिवार के पांच सदस्य संक्रमित मिले। वहीं शक्ति खंड इंदिरापुरम निवासी एक व्यक्ति को खांसी होने पर पूरे परिवार की जांच कराई तो तीन लोग संक्रमित मिले।

कविनगर में अमेरिका से लौटे छात्र के संपर्क में आने से एक महिला में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजनगर सेक्टर-9 में अमेरिका से आए एक छात्र में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। शालीमार गार्डन निवासी 11 वर्षीय एक बच्चे में कोरोना के लक्षण मिले है, जो दिल्ली में संक्रमित रिश्तेदार के संपर्क में आया था।

वहीं, वसुंधरा निवासी युवक गत सप्ताह गुजरात से लौटा था। बुखार आने पर जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई। वैशाली निवासी एक व्यक्ति नोएडा में चिकित्सक हैं, जो संक्रमण की चपेट में आए हैं। नेहरू नगर निवासी एक कारोबारी में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। मोदीनगर के एक हास्टल में रहने वाले युवक और युवती में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों ही मेरठ निवासी एक महिला के संपर्क में आए थे।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. आरके गुप्ता ने बताया कि फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस महीने में अब तक 84 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। पिछले हफ्ते ही बुजुर्ग दंपति ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि अब उनकी हालत में सुधार है। फिलहाल जिले में 55 सक्रिय मरीज हैं, जिनमें से पांच अस्पतालों में भर्ती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.