ख़बरें राज्यों से

‘गोमांस खाना गलत नहीं, सावरकर ने अपनी किताब में लिखा था’: दिग्विजय सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को विनायक दामोदर सावरकर को लेकर बीजेपी पर हमला बोला। दिग्विजय सिंह ने सावरकर के बारे में दावा करते हुए कहा, ‘सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गोमांस खाने में कोई परहेज नहीं है।’

दिग्विजय सिंह शनिवार को सेकंड स्टॉप तुलसी नगर नर्मदा मंदिर भवन में कांग्रेस के जनजागरण अभियान में बोले रहे थे। उन्होंने कहा कि सावरकर बीजेपी और संघ के विचारक हैं, यहां कितने लोगों को सावरकर की इस बात के बारे में मालूम था, हाथ उठाओ। अब यह बात भाजपा और संघ के नेताओं के सामने कहोगे या नहीं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी लिखा है कि गाय ऐसा पशु है, जो खुद के मल में लोट लेती है, वह कहां से हमारी माता हो सकती है, उसके गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है। यह सावरकर ने कहा है।

उन्होंने कहा कि यह देश विविधता में एकता का देश है। यहां ऐसे भी हिंदू है जो गोमांस खाते है और कहते है कि कहां लिखा है कि गौ मांस नहीं खाए और अधिकांश हिंदू गौ हत्या के खिलाफ है। हमारी लड़ाई संघ से है, जिसकी विचारधारा देश को बांटने की है। इस वजह से सच को जानना, समझना बेहद जरूरी है।

दिग्विजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत दी कि जो गाली देता है, उसे भी पुचकारो। संगठन को आगे बढ़ाना है तो अपना अहम्, अहंकार घर छोड़कर आओ। गुस्सा पीकर चलो। मेरी भी लोग आलोचना करते हैं। भला-बुरा कहते हैं। मैंने कभी आपत्ति नहीं उठाई। जो गाली देता है, वह मैं अपने पास नहीं रखता। ब्याज के साथ लौटा देता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *