ख़बरें राज्यों से

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के सामने रो पड़ी एक छात्रा, जानिए पूरा मामला

दिल्ली। दिल्ली सरकार छात्र-छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम चला रही है। बुधवार को सरकारी स्कूल की 11 वीं कक्षा की छात्राओं से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाद किया। इस दौरान कई छाात्रएं भावुक हो गईं। एक छात्रा तो रो पड़ी। इस पर मनीष सिसोदिया ने पूछा कि क्यों रो रही है, वंशिका ने कहा कि इससे पहले टेलीविजन पर देखा था अब सामने मिल रही हूं…इसलिए भावुक हो गई।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर एक भावुक कर देने वाला वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि ‘बेटियां, कितना प्यार करती हैं। कभी-कभी लगता है एक बेटी नही दी, फिर लगता है शिक्षा मंत्री बनाकर इतनी सारी बेटियां दे दीं, कैसे शुक्रिया अदा करूं हे ईश्वर।

दरअसल सिसोदिया ने बुधवार को दिल्ली के पुष्प विहार स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दौरा किया और वहां 11वीं में पढ़ने वाली छात्राओं से बातचीत की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए बिजनेस ब्लास्टर सुनहरा मौका है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार का बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्रामयहां के सरकारी स्कूलों की छात्रओं के सशक्तीकरण की दिशा में नई इबारत रच रहा है।

छात्रा वंशिका ने बताया कि उन्होंने चार छात्राओं का ग्रुप बनाकर कुल आठ हजार की सीड मनी से पुराने कपड़ों को रिफर्बिश्ड करने का स्टार्टअप शुरू किया। अब वह अच्छी कमाई कर रही हैं, छात्रा ने कहा कि पढ़-लिखकर हम नौकरी देने वाले बनें। इतनी बेरोजगारी है, अगर हम लोगों को नौकरी देंगे तो बेरोजगारी खत्म होगी। हम पढ़ाई करने के बाद अमेरिका जैसे देशों की ओर रुख नहीं करेंगे, बल्कि यहीं रहेंगे। इसके बाद बात करते हुए छात्रा की आंखें भर आई तो शिक्षा मंत्री ने छात्रा का उत्साह बढ़ाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *