ख़बरें राज्यों से

गुरुग्राम में चलते ऑटो से कूदी यह युवती, जानिए हैरान कर देने वाला पूरा मामला

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम में हैरान कर देने वाला सामने आया है। युवती ने पालम विहार स्थित घर जाने के लिए ऑटो लिया था लेकिन रास्ते में ही उसे ऑटो से कूदना पड़ा। इसके बाद युवती पैदल घर पहुंची और ट्विटर पर पूरी घटना की शिकायत सीएम हरियाणा, डीसी गुरुग्राम समेत अन्य अफसरों  से की। पुलिस ने युवती को थाने बुलाकर बयान दर्ज कर  लिया है।

दिल्ली की एक निजी कंपनी में काम करने वाली निष्ठा पालीवाल गुरुग्राम के पालम विहार में रहती है। ट्विटर पर लिखी आपबीती के मुताबिक, वह सोमवार करीब साढ़े 12 बजे सेक्टर 22 गुरुग्राम मार्केट के ऑटो स्टैंड से एक ऑटो घर जाने के लिए किया था। उनके पास नकदी नहीं थी इसके लिए उन्होंने चालक से पेटीएम पर रुपये देने की बात कही। ऑटो चालक मान गया और वह ऑटो में बैठ गईं।

ड्राइवर ऑटो में भक्ति संगीत बजा रहा था। जब ऑटो एक क्रॉसिंग पर पहुंचा, तो ड्राइवर ने दाएं की बजाए बाईं ओर मोड़ लिया। इस पर मैंने पूछा कि उसने बाईं तरफ क्यों ले लिया है। इस पर उसने कोई ध्यान नहीं दिया। निष्ठा के मुताबिक उसने ड्राइवर के कंधे पर आठ से दस बार मारा लेकिन उसने गाड़ी चलाना जारी रखा। उसने सिर्फ इतना जवाब दिया- ‘जोर से भगवान का नाम लो।’ निष्ठा ने लिखा- ‘मेरे दिमाग में एक ही विचार आया कि मैं बाहर कूद जाऊं। उस समय ऑटो की रफ्तार करीब 35-40 किलोमीटर प्रति घंटे रही होगी। इससे पहले कि वह और तेज ऑटो दौड़ाता, मुझे बाहर कूदना पड़ा। मुझे लगा कि टूटी हुई हड्डियां अपहरण हो जाने से बेहतर हैं। इसके बाद मैं चलते ऑटो से सड़क पर कूद गई।’

सड़क पर कूदने की वजह से निष्ठा को हल्‍की चोट आई। वह खुद ही उठी और किसी तरह अपने घर की ओर पैदल ही बढ़ने लगी। इस दौरान वह बार-बार पीछे देखते रही कि कहीं ऑटो ड्राइवर उसका पीछा तो नहीं कर रहा है। बाद में एक ई-रिक्‍शा उधर से जाते हुए दिखा तो उसने उसे रोका और घर पहुंची। जल्‍दबाजी में ऑटो का नंबर नोट नहीं कर सकी। महिला ने कहा कि उस समय वह एक अलग तरह के अनुभव से गुजर रही थी और इसीलिए नंबर नोट करने का ख्‍याल ही नहीं रहा।

अगले दिन निष्ठा ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके अपने साथ हुई इस घटना को साझा किया ताकि अकेले सफर करने वाली दूसरी महिलाएं इस बारे में जागरूक हों। इसके बाद पुलिस ने उससे सम्‍पर्क किया। महिला ने एफआईआर दर्ज कराने की बजाए पुलिस से ड्राइवर की काउंसलिंग करने को कहा। महिला ने कहा कि पुलिस ने उसे आश्‍वस्‍त किया है कि वो इस शख्‍स को ढूंढ निकालेगी।

पालम विहार के थाना प्रभारी जितेंद्र यादव का कहना है कि युवती का बयान ले लिया  है। युवती ने किसी भी तरह की कार्रवाई करने की बात से इनकार कर दिया है। चालक को बुलाकर उसकी काउंसलिंग करने की बात कही है। आरोपी चालक की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *