ख़बरें राज्यों से

तपाने के लिए जलाया अलाव तो जमीन के नीचे दबे बम में विस्फोट, सेना के जवान की मौत

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा पर मोर्टार का गोला फटने से एक जवान की मौत हो गई। वहीं घटना में आठ अन्य जवान घायल हो गए। सभी को रामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के जवान फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे। अभ्यास के दौरान सुबह अधिक ठंड होने के कारण वहां तैनात जवान अलाव जलाकर तापने लगे थे। उन्हें पता नहीं था कि नीचे जमीन में जिंदा बम दबा पड़ा है। थोड़ी देर आग जलने के बाद आग की गर्मी जमीन में दबे बम तक पहुंची और जोरदार विस्फोट हुआ और सभी जवान काफी दूर जा गिरे।

विस्फोट में जवान संदीप सिंह की मौत हो गई, जबकि कुल आठ जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल भेजा गया। जानकारों का कहना है कि अभ्यास के दौरान कई बार कुछ बम ब्लास्ट नहीं करते और मिट्टी में दबे रह जाते हैं। उसी के कारण उक्त घटना घटी।

बीएसएफ जवान संदीप सिंह झारखण्ड के टुंडी स्थित मनियाडीह थाने के चरककला गांव निवासी स्वर्गीय रघुनाथ सिंह के तीन बच्चों में सबसे छोटे थे। उन्होंने 2011 में बीएसफ में योगदान किया था। जबकि 2017 में सीमा देवी से उनकी शादी हुई थी। उनकी ढ़ाई साल की एक बेटी है।

उनकी मौत की खबर के बाद पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है। घर वालों को मिली सूचना के अनुसार सोमवार तक शव को गांव लाया जाएगा, जहां पारंपरिक रीति रिवाज से दाह संस्कार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *