मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: शिव मंदिर में हुआ स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल मेमोरियल निःशुल्क कैंसर डिटेक्शन कैंप का आयोजन

गाजियाबाद। स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल मेमोरियल निःशुल्क कैंसर डिटेक्शन कैंप का आयोजन 2nd सी ई एफ नेहरू नगर स्थित शिव मंदिर में किया गया। यह कैंप रविवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे चला। इस दौरान श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल दुहाई की टीम द्वारा लगभग 60 मरीजों की निःशुल्क जाँच की गई। जिसमें से कैंसर की दृष्टि से 2 मरीज संदिग्ध पाए गए।

कैंप में शुगर तथा ब्लड प्रेशर की भी निःशुल्क जाँच करने के साथ ही जरूरतमंद मरीजों को निःशुल्क दवाएँ भी वितरित की गईं। व्यस्तताओं के बावजूद अमृत स्टील कम्पाउण्ड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्य भूषण अग्रवाल ने समय से पहुंचकर अस्पताल की टीम का स्वागत किया। निजी कारणों से कैंप में आने में असमर्थ होने के बावजूद स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल के पिता एवं समाजसेवी प्रदीप अग्रवाल फोन पर कैंप की स्थिति से अवगत होते रहे।

डॉ. वैभव अग्रवाल (फिजीशियन) ने बताया कि दूषित रहन-सहन, प्रदूषित वातावरण, अनुचित खान-पान तथा तनावयुक्त जीवनशैली के चलते कैंसर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने के साथ ही समय-समय पर चेकअप कराने की आवश्यकता है।

कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी के चेयरमैन के के भटनागर ने बताया कि श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का एक मात्र ऐसा कैंसर अस्पताल है जहाँ निम्न आय वर्ग के कैंसर मरीजों का बहुत ही कम दर पर प्रभावी इलाज किया जाता है। वहीँ कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी के महासचिव अनिल गुप्ता शहर से दूर होने के बावजूद फोन पर का जायजा लेते रहे।

कैंप में कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी के संस्थापक सदस्य एवं डेंटिस्ट डॉ अनुज कुमार सहित अमृत स्टील कम्पाउण्ड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्य भूषण अग्रवाल, आर डब्ल्यू ए अध्यक्ष लोकेश कुमार व सचिव जय नारायण गोयल, शिव मंदिर धर्मार्थ औषधालय अध्यक्ष विनय सिंघल  महासचिव आर के वर्मा व कोषाध्यक्ष सुशील कुमार गुप्ता की उपस्थिति रही। अंत में कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी के चेयरमैन के के भटनागर ने अस्पताल की ओर से आए डॉ. वैभव अग्रवाल एवं उनकी सहयोगी टीम सदस्य सोनिया, मंजीत झा, अमित, दिनेश, पवन तथा जितेन्द्र समेत सभी उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *