ख़बरें राज्यों से

अमेठी में बोले राहुल गांधी, ‘जो सच्चाई के लिए लड़े वो हिंदू, जो नफरत फैलाए वो हिंदुत्ववादी’

अमेठी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज अपने पूर्व लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी में पदयात्रा की। इस पदयात्रा में उनकी बहन और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुई। इस दौरान राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ लड़ता है वो हिंदू है और जो हिंसा फैलाता है वो हो हिन्दुत्ववादी है।

अमेठी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज एक तरफ हिंदू हैं, जो सच्चाई की बात करते हैं। दूसरी तरफ हिंदुत्ववादी हैं, जो नफरत फैलाते हैं और सत्ता को छीनने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में आज हिंदू बनाम हिंदुत्ववादी के बीच में लड़ाई है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार कृषि कानून किसानों के हित में लाई थी लेकिन एक साल बाद पीएम ने इसे लेकर माफी मांगी।सरकार जो भी कानून लेकर आई, चाहे वह नोटबंदी हो, जीएसटी हो या किसान कानून इसका किसी को कोई लाभ नहीं हुआ।

राहुल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि आज की हालत आपको दिख रही है। बड़े सवाल हैं। सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री देते हैं ना प्रधानमंत्री। आपने देखा होगा कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री गंगा में स्नान कर रहे हैं। अकेले गंगा में स्नान कर रहे थे। मगर प्रधानमंत्री देश को यह नहीं कह सकते कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हो रहा है। रोजगार क्यों खत्म हो गया है। हमारे देश के जो युवा हैं जो भविष्य हैं उनको हिंदुस्तान में रोजगार क्यों नहीं मिल सकता।

राहुल गांधी ने यह भी बताया कि कैसे उनका अमेठी आने का प्रोग्राम बना। उन्होंने कहा, ”कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आई और उसने मुझे कहा कि लखनऊ चलो। मैंने बहन से कहा कि लखनऊ जाने से पहले मैं अपने घर जाना चाहता हूं। लखनऊ आने से पहले अपने परिवार से बात करना चाहता हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *