खेल

पुलिसकर्मी ने बचाई दोस्त की जान, सचिन तेंदुलकर ने कहा शुक्रिया

नई दिल्ली। क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने दुर्घटना में घायल हुए दोस्त की जिंदगी बचाने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी से मुलाकात और सराहना की। तेंदुलकर ने ट्विटर पर ट्रैफिक पुलिस की सराहना की और एक विस्तृत पोस्ट साझा किया। उन्होंने इसका शीर्षक ‘ऐसे लोगों की वजह से दुनिया एक खूबसूरत जगह है…’ दिया है। सचिन ने कहा कि कई बार हम उन लोगों के प्रयासों की सराहना करना भूल जाते हैं जो निस्वार्थ मदद करते हैं।

सचिन ने लिखा, ‘कुछ दिन पहले मेरी एक करीबी मित्र का एक्सीडेंट हो गया। ईश्वर की कृपा से वह अब ठीक है। हालांकि, एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी से सही समय पर मिली मदद ने अंतर पैदा किया। उसने फौरन मेरे दोस्त को ऑटो में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया और सही समय पर सही फैसला लिया। पुलिसकर्मी से यह आश्वस्त किया कि सफर के दौरान मेरी दोस्त की रीढ़ की हड्डी, जिसमें चोट लगी हुई थी, को कम से कम नुकसान हो।’

सचिन ने ट्वीट में लिखा, ‘मैं उस पुलिसकर्मी से मिला और मदद के लिए उनका शुक्रिया अद किया।’ उन्होंने आगे लिखा कि उस पुलिसकर्मी जैसे कई लोग हैं जो आगे बढ़कर लोगों की मदद करते हैं। ऐसे ही लोगों की वजह से यह दुनिया बहुत खूबसूरत जगह है। जब आप ऐसे लोगों को देखते हैं खास तौर पर वे जो लोगों की मदद करते है, एक लम्हा निकालकर उनका शुक्रिया अदा कीजिए। आपको शायद न पता हो लेकिन अपनी ओर से वे चुपचाप लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने का काम कर रहे हैं।

सचिन ने कहा, ‘भारत भर के ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का उनके प्रयासों के लिए मैं शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आप आम लोगों का जीवन सुरक्षित बनाने का काम करते हैं। और हम सबको चाहिए कि ट्रैफिक नियमों का पालन करें और शॉर्ट कट न लें। किसी के जीवन को खतरे में डालकर कुछ वक्त बचा लेना कोई समझदारी का काम नहीं है।’

सचिन ने आगे लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने को भी कहा। सचिन ने कहा कि लोगों को शॉर्ट कट नहीं लेने चाहिए क्योंकि इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है। उन्होंने लोगों का जीवन सुरक्षित बनाने के लिए देशभर के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की सराहना की। हालांकि, यहां यह बात भी ध्यान देने वाली है कि सचिन कई बार लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का संदेश देते रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *