एआईएमआईएम नेता का विवादित बयान- बच्चे पैदा नहीं करोगे तो हमारी कौम भारत में कैसे राज करेगी

अलीगढ़। यूपी चुनाव 2022 में उतरने की तैयारी कर रही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के एक नेता ने अलीगढ़ में विवादित बयान दिया। गुफरान नूर का तर्क है कि मुस्लिम अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे, तो कैसे हमारी कौम भारत पर राज करेगी।

AIMIM अलीगढ़ जिलाध्यक्ष गुफरान नूर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर असदुद्दीन ओवैसी को प्रधानमंत्री बनाना है तो मुस्लिमों को अधिक बच्चे पैदा करने होंगे। गुफरान नूर का कहना है कि मुस्लिमों के अधिक बच्चे नहीं होंगे तो फिर हमारी कौम भारत पर राज कैसे करेगी? कैसे ओवैसी साहब प्रधानमंत्री और शौकत साहब मुख्यमंत्री बनेंगे? दलितों, मुसलमानों को डराया जा रहा है कि बच्चे बंद करो। क्यों बंद करें बच्चे? यह शरीयत के ख़िलाफ़ है।

हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद नूर ने अपनी सफाई में कहा कि जितनी हिस्सेदारी हमारी कुर्बानी में रही है, उतनी भागीदारी पैदावार में नहीं रही है। तो मेरा निजी विचार है कि मेरे सदर ओवैसी साहब प्रधानमंत्री बनें, कैसे होगा, इस तरीके की चर्चा चली थी और इसमें मैंने कुछ गलत नहीं कहा।

बता दें कि राज्य में करीब 19 फीसदी मुस्लिम वोटर्स हैं। मुस्लिम समुदाय का यह वोटिंग शेयर राज्य की 143 सीटों को प्रभावित करता है। सूबे में 70 सीटों पर 20 से 30% मुस्लिम वोट हैं तो वहीं 75 सीटों पर करीब 39 से 45 फीसदी मतदाता मुस्लिम समुदाय से हैं। ऐसे में जहां पर मुस्लिम बहुल्य सीट हैं वहां पर एआईएमआईएम पार्टी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

Exit mobile version