कोरोना अपडेटमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में केन्या और रूस से आए दो चिकित्सक निकले कोरोना पॉजिटिव

गाजियाबाद। जनपद में बुधवार को विदेश से आए दो चिकित्सक समेत चार लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ओमिक्रोन संक्रमित की आशंका के चलते चारों संक्रमितों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं।

इंदिरापुरम निवासी 52 वर्षीय चिकित्सक रूस में डाक्टर हैं। पांच दिसम्बर को वो रूस से यात्रा करके वाया बिहार गाजियाबाद आए हैं, इसके अलावा केन्या से यात्रा करके लौटे एक अन्य डाक्टर की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। इंदिरापुरम स्थित एक होटल में रूके 47 वर्षीय चिकित्सक के संपर्क में आने वालों की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।जिला सर्विलांस अधिकारी डा. आरके गुप्ता ने बताया कि पूरे होटल को विभाग ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर जांच शिविर लगा दिया है। उन्होंने बताया सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के दो छात्र भी संक्रमित पाए गए हैं।

इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 26 हो गई है। क्रासिंग रिपब्लिक में अब तक 9 संक्रमित मिल चुके हैं, वहीं पर नेहरू नगर में 9 और इंदिरापुरम में चार केस मिले हैं। वैशाली और राजेंद्रनगर में एक-एक केस मिल चुका है। बुधवार को 6,119 लोगों की जांच रिपोर्ट आने पर चार संक्रमित पाए गए हैं। विदेश से अब तक 3,367 लोग लौटे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.