दिल्ली में ओमीक्रोन के चार नए मामले, देश में आंकड़ा 49 पहुंचा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट के चार नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रॉन से संक्रमित छह लोग मिल चुके हैं। इनमें से एक मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुका है। इसके साथ ही देशभर में ओमीक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

राजधानी में नए कोविड-19 वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ के 4 और मामलों का पता चला है। मंगलवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, दिल्ली में कोरोना के चार नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह हो गई है। वर्तमान में 35 कोरोना संक्रमित और तीन संदिग्ध मरीज लोकनायक (एलएनजेपी) अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। एलएनजेपी अस्पताल को कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट के इलाज के लिए अधिकृत किया गया है।

दिल्ली का पहला ओमीक्रोन मरीज हुआ ठीक
दिल्ली में ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पहला मरीज ठीक हो गया है। तंजानिया से दिल्ली लौटे मरीज कोविड निगेटिव पाए जाने के बाद एलएनजेपी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। उन्हें सोमवार को छुट्टी दे दी गई है।

एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि 10 दिन के इलाज के बाद मरीज पूरी तरह से रिकवर हो गया है। मरीज ने वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी थी। मरीज को कभी ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत महसूस नहीं हुई। अस्पताल में उनका केवल माइल्ड फीवर और वीकनेस का ही इलाज किया गया। डॉक्टर ने कहा कि मरीज आरटीपीसीआर जांच निगेटिव पाए जाने के बाद छुट्टी की गई है।

Exit mobile version